Move to Jagran APP

भारत की जीत के बाद कप्तान कोहली ने ऐसे जीता सबका दिल, कह दी ये बात

इंग्लैंड की धरती पर कप्तान कोहली की पहली जीत रही। खास बात ये रही कि इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए कप्तान कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ज से नवाज़ा गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 11:26 AM (IST)
भारत की जीत के बाद कप्तान कोहली ने ऐसे जीता सबका दिल, कह दी ये बात
भारत की जीत के बाद कप्तान कोहली ने ऐसे जीता सबका दिल, कह दी ये बात

नॉटिंघम, जेएनएन। टीम इंडिया ने नॉटिंघम टेस्ट में 203 रन से जीत हासिल की। ये इंग्लैंड की धरती पर कप्तान कोहली की पहली जीत रही। खास बात ये रही कि इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए कप्तान कोहली को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ज से नवाज़ा गया। जीत के बाद कप्तान कोहली ने टीम इंडिया की इस जीत को केरल के बाढ़ पीडि़तों को समर्पित किया।

prime article banner

कोहली ने केरल के बाढ़ पीडि़तों को समर्पित की जीत 

कप्तान कोहली ने जीत के बाद कहा कि, केरल के लोग इस समय बहुत कुछ सहन कर रहे हैं, यह हमारी तरफ से उनके लिए छोटा सा प्रयास है। इसके साथ ही कोहली ने कहा कि ये टेस्ट मैच हमारे लिए काफी अच्छा रहा। हमने हर डिपार्टमेंट में विरोधी टीम को पीछे छोड़ा और शानदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये जीत हमारे लिए बहुत मायने रखती है। द. अफ्रीका और इस टेस्ट से पहले के 5 मैचों में हम सिर्फ एक मैच (लॉर्ड्स) में बुरी तरह पराजित हुए थे। इस मैच से पहले हमने बल्लेबाज़ों के ज्यादा जिम्मेदारीभरे प्रदर्शन पर चर्चा की थी और इस बार वैसा ही हुआ।

विराट ने कहा, हमने यह चर्चा की थी कि गेंदबाज तो 20 विकेट लेने के लिए बेताब है, लेकिन हमें बल्लेबाज के रूप में उनके लिए पर्याप्त रन भी बनाने होंगे। पुजारा के आउट होने के बाद रहाणे ने महत्वपूर्ण पारी खेली। वो पॉजीटिव क्रिकेट खेलते हैं और मैच का रूख बदलने की क्षमता रखते हैं और इस बार उन्होंने ऐसा ही किया।

कोहली ने अनुष्का को समर्पित की अपनी पारी 

विराट ने कहा, मैं अपनी पारी अपनी पत्नी अनुष्का को समर्पित करना चाहती हूं। वो मुझे बहुत प्रेरित करती हैं। वे मुझे हमेशा सकारात्मक बनाए रखती हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.