Move to Jagran APP

विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी ने ली है टेस्ट में हार्दिक पांड्या की जगह, टीम को मिली मजबूती

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान टॉस से पहले किया जाएगा। मयंक अग्रवाल को चोटिल होने के बाद ओपनिंग जोड़ी पर फैसला किया जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:21 PM (IST)
विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी ने ली है टेस्ट में हार्दिक पांड्या की जगह, टीम को मिली मजबूती
अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के साथ शार्दुल ठाकुर- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को मुश्किल माने जा रहे इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। 4 अगस्त यानी बुधवार से ही दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच शुरू होने जा रहा है। मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान और उप कप्तान दोनों ने टीम से जुड़े काफी सारे सवालों के जवाब दिए हैं। विराट कोहली ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया कि टीम के प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच के पहले की जाएगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम इस वक्त चोटिल खिलाड़ी समस्या से जूझ रही है और इसी वजह से अब तक पहले मैच में उतरने वाले अंतिम ग्यारह का फैसला नहीं किया जा सका है। ओपनर मयंक अग्रवाल सोमवार को प्रैक्टिस के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उनके सिर पर गेंद लगी थी जिसकी वजह से वह पहले मैच से बाहर हो गए। अब टीम की ओपनिंग और बाकी कॉम्बिनेशन को फिट करने के लिए कोच और कप्तान को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

कप्तान कोहली ने कहा, "हम टॉस से समय ही अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा करेंगे। हम इस वक्त जैसे भी हैं खुश हैं।"

कप्तान ने शार्दुल ठाकुर को टीम में रखने को लेकर बात की और उनको हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी बताया। कोहली बोले, बिल्कुल वह सबकुछ कर सकते हैं, वह पहले से ही एक मल्टी डाइमेंशन प्लेयर हैं। वह टीम में काफी ज्यादा संतुलन लेकर आते हैं, उन्होंने वो काम किया है जो इससे पहले हमारे लिए हार्दिक पांड्या किया करते थे।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से दुबई के लिए चार्टर्ड प्लेन से लाया जाना है और इसी प्लेन से इंग्लिश खिलाड़ियों को भी लाने की बातें सामने आ रही है। आपको बता दें कि भारत में मार्च में आइपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत हुई थी जिसे बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थगित कर दिया गया था। अब इसे दोबारा से आयोजित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.