Move to Jagran APP

विराट कोहली को मिला बोल्ड सजेशन, बाबर आजम को देखकर सुधार सकते हैं अपनी बल्लेबाजी टेक्नीक

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि सचिन की तरह ही बाबर आजम की बल्लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं है लेकिन विराट की बल्लेबाजी में एक एरिया में खामी है। अब वो बाबर आजम को देखकर अपनी तकनीक और सुधार सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 09:29 AM (IST)
विराट कोहली को मिला बोल्ड सजेशन, बाबर आजम को देखकर सुधार सकते हैं अपनी बल्लेबाजी टेक्नीक
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना हमेशा की जाती रही है और इस पर बाबर आजम भी कह चुके हैं कि, विराट महान बल्लेबाज हैं और उनके साथ मेरी तुलना कहीं से भी ठीक नहीं है। पर अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने विराट कोहली को बेहद बोल्ड सजेशन दिया है। जावेद ने कहा कि, विराट कोहली को बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर अपनी तकनीक में और सुधार करनी चाहिए। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के लिए 163 वनडे और 22 टेस्ट मैच खेलने वाले आकिब जावेद ने कहा कि, विराट कोहली की बल्लेबाजी में एकाध कमजोरी है, लेकिन बाबर आजम की बल्लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी में भी कोई कमजोरी नहीं थी। जावेद ने कहा कि, बाबर आजम की तुलना में विराट कोहली के पास शॉट्स की काफी रेंज है, लेकिन एक एरिया में वो कमजोर हैं। अगर गेंद स्विंग करती है तो वो ऑफ-स्टंप के आसपास ट्रैप कर लिए जाते हैं जैसा कि, इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन ने उनके साथ किया था। जावेद ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बात करते हुए ये बातें कही। 

आकिब जावेद ने कहा कि, अगर आप बाबर आजम को देखें तो सचिन तेंदुलकर की तरह उनकी बल्लेबाजी में कहीं कोई वीक एरिया नहीं है। बाबर आजम तकनीकी तौर पर विराट कोहली की तुलना में ज्यादा सेफ और साउंड हैं और अगर वो उनकी तरह फिटनेस रूटीन को फॉलो करें तो उनसे बेहतर प्लेयर बन सकते हैं। जबकि विराट कोहली बाबर आजम को देखकर अपनी तकनीक को और डेवलप कर सकते हैं जिसके कि वो गेंदबाजों द्वारा ट्रैप नहीं किए जा सकें। बाबार आजम ने इस वक्त पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं और 31 टेस्ट में उनके 2167 रन, 80 वनडे में 3808 रन और 48 टी20 मैचों में कुल 1744 रन हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.