Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के साथ बल्लेबाजी पर दिया बयान, दोनों को बताया महान

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ दोनों को महान बल्लेबाज बताया। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ही बल्लेबाज स्पिनर और तेज गेंदबाज को कमाल खेलते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 06:23 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के साथ बल्लेबाजी पर दिया बयान, दोनों को बताया महान
अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के साथ बल्लेबाजी पर दिया बयान, दोनों को बताया महान

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की है। रहाणे टेस्ट टीम में विराट जबकि इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स में स्मिथ के साथ खेलते हैं। इन दोनों के साथ बल्लेबाजी करने के अनुभव को सबसे बेहतरीन बताया।

loksabha election banner

रहाणे ने स्मिथ और कोहली के साथ बल्लेबाजी करने के अनुभव को साझा किया और बताया कि टेस्ट रैकिंग में दुनिया के नंबर एक और नंबर दो बल्लेबाज के साथ खेलने का अनुभव कितना कमाल का होता है। उन्होंने दोनों की बल्लेबाजी तकनीक और स्टाइल पर बातें करते हुए इनके बीच का अंतर बताया।

रहाणे ने कहा, "ये दोनों ही बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। विराट का स्टाइल बहुत ही ज्यादा अलग है वहीं स्टीव का स्टाइल एक दम से अलग है। वो दोनों ही खेल को बिल्कुल ही अलग तरह से लेते हैं। ये दोनों ही स्पिनर के बहुत ही अच्छे खिलाड़ी जबकि तेज गेंदबाज को भी उतनी ही अच्छी तरह से खेलते हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए स्मिथ के साथ बल्लेबाजी करने में वाकई बहुत मजा आता है। हम एक दूसरे के साथ का मजा उठाते हैं। हम एक दूसरे की सफलता का भी मजा साथ में उठाते हैं। हमारे बीच की बातें काफी अच्छी होती है जब हम साथ में बल्लेबाजी करते हैं।" 

आईपीएल के 13वें ए़डिशन में रहाणे राजस्थान की जगह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस साल के टूर्नामेंट को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। मौजूदा स्थिति में उनका ध्यान सिर्फ पॉजिटिव रहने पर है और वो ज्यादा नहीं सोच रहे।

"ऐसे समय में आपके दिमाग को पॉजिटिव रहना बहुत जरूरी है खास तब जबकि आप बाहर नहीं जा सकते हैं और क्रिकेट नहीं खेल सकते। किसी ने भी कोविड 19 महामारी के बारे में नहीं सोचा था इसी तरह से कोई भी भविष्य के बारे में भी अंदाजा नहीं लगा सकता है।"

"मेरे लिए तो मानसिक तौर से पॉजिटिव रहना और देश के लिए अच्छा करना जरूरी है चाहे मैं किसी भी फॉर्मेट में खेलता हूं। वनडे टीम में वापसी करना मेरे दिमाग में है लेकिन अभी तो फिलहाल पूरा ध्यान पॉजिटिव रहने पर है। क्रिकेट बहुत ही मजेदार खेल है इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.