Move to Jagran APP

रिषभ पंत के खराब फॉर्म के लिए गंभीर ने टीम के इन दो दिग्गजों पर साधा निशाना

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने रिषभ पंत के खराब फॉर्म का बचाव किया है। उनका कहना है कि इस युवा को मौके मिलने चाहिए और उनसे टीम मैनेजमेंट को अलग से बात करनी चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 06:13 PM (IST)
रिषभ पंत के खराब फॉर्म के लिए गंभीर ने टीम के इन दो दिग्गजों पर साधा निशाना
रिषभ पंत के खराब फॉर्म के लिए गंभीर ने टीम के इन दो दिग्गजों पर साधा निशाना

नई दिल्ली, आईएएनएस। टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। बल्ले से लगातार नाकाम हो रहे पंत का कुछ दिग्गज बचाव कर रहे हैं तो कुछ उनकी आलोचना में लगे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पंत के खराब फॉर्म के लिए कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा है। 

loksabha election banner

गंभीर ने रिषभ की आलोचना करने वालों के धर्य रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है अगर आप सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहे हैं, जिसके पास महज साल भर के इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव हो तो उनके उपर दबाव होगा। बेहद ही कम वक्त में उन्होंने (रिषभ पंत) दो टेस्ट शतक बनाए हैं। अगर आपको उनका शॉट सलेक्शन सही नहीं लगता है तो फिर यह उनके खेलने का स्टाइल है। अगर आप उनको टीम में जगह दे रहे हैं तो फिर उनका समर्थन करें इतनी जल्दी उनकी आलोचना करना बहुत ही गलत होगा।"

"सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि कोच रवि शास्त्री को भी पंत से बात करनी चाहिए। जो खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है उसको लेकर टीम मैनेजमेंट की ड्यूटी बनती है कि वो उससे अलग से जाकर बात करे। अगर वह अपने शॉट सलेक्शन को लेकर भी परेशानी में है तो इसे बेहतर करने के लिए और फॉर्म वापस हासिल करने के लिए भी बात की जानी चाहिए। उनको आजादी से खेलने देने की जरूरत है।"

गौरतलब है पूर्व भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह ने रिषभ पंत का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि पंत अभी युवा हैं और उनके लिए ऐसी बातें नहीं की जानी चाहिए। युवराज ने कहा था, "रिषभ पंत को लेकर जिस तरह की बातें की जा रही है वो ये डिजर्व नहीं करते हैं, इन सबसे बाहर आने के लिए विराट कोहली व टीम के कोच रवि शास्त्री के सपोर्ट की जरूरत है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.