नई दिल्ली, आईएएनएस। टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। बल्ले से लगातार नाकाम हो रहे पंत का कुछ दिग्गज बचाव कर रहे हैं तो कुछ उनकी आलोचना में लगे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पंत के खराब फॉर्म के लिए कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा है। 

गंभीर ने रिषभ की आलोचना करने वालों के धर्य रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है अगर आप सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहे हैं, जिसके पास महज साल भर के इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव हो तो उनके उपर दबाव होगा। बेहद ही कम वक्त में उन्होंने (रिषभ पंत) दो टेस्ट शतक बनाए हैं। अगर आपको उनका शॉट सलेक्शन सही नहीं लगता है तो फिर यह उनके खेलने का स्टाइल है। अगर आप उनको टीम में जगह दे रहे हैं तो फिर उनका समर्थन करें इतनी जल्दी उनकी आलोचना करना बहुत ही गलत होगा।"

"सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि कोच रवि शास्त्री को भी पंत से बात करनी चाहिए। जो खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है उसको लेकर टीम मैनेजमेंट की ड्यूटी बनती है कि वो उससे अलग से जाकर बात करे। अगर वह अपने शॉट सलेक्शन को लेकर भी परेशानी में है तो इसे बेहतर करने के लिए और फॉर्म वापस हासिल करने के लिए भी बात की जानी चाहिए। उनको आजादी से खेलने देने की जरूरत है।"

गौरतलब है पूर्व भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह ने रिषभ पंत का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि पंत अभी युवा हैं और उनके लिए ऐसी बातें नहीं की जानी चाहिए। युवराज ने कहा था, "रिषभ पंत को लेकर जिस तरह की बातें की जा रही है वो ये डिजर्व नहीं करते हैं, इन सबसे बाहर आने के लिए विराट कोहली व टीम के कोच रवि शास्त्री के सपोर्ट की जरूरत है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप