लंदन, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की अहमियत पर उठ रहे संदेहों के बीच कहा है कि यह उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस पर कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही। कोहली के साथ-साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने भी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया है।

कोहली ने कहा, 'यह शानदार है। यह मेरा सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है और क्रिकेट का सबसे बेहतरीन प्रारूप है। हमें निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद है'। कप्तान कोहली ने कहा, 'जो लोग टेस्ट क्रिकेट देख रहे हैं, उन्हें भी इस प्रारूप से इतना ही प्रेम होगा। वे इस खेल को समझते हैं और पांच दिन के इस खेल में उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ अपनी क्षमता का परीक्षण करने के लिए इससे बेहतर खेल और हो ही नहीं सकता। मैं आश्वस्त हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद होगा'।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। 

टेस्ट क्रिकेट के बारे में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि जो कोई भी कहता है कि टेस्ट क्रिकेट अब मर गया है, उन्हें इस खेल के लिए अपने उत्साह को बरकरार रखना चाहिए। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माइकल वॉन का कहना है कि वनडे क्रिकेट में आपको टेस्ट क्रिकेट जैसा माहौल नहीं मिलता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal