Move to Jagran APP

विराट कोहली ने हार के बाद दिया अजीब बयान, कहा- इस साल वनडे मैचों की कोई अहमियत नहीं

Ind vs NZ विराट कोहली ने कहा कि हम तीसरे वनडे में बदलाव करेंगे क्योंकि अब हमारे पास खोने को कुछ भी नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:30 PM (IST)
विराट कोहली ने हार के बाद दिया अजीब बयान, कहा- इस साल वनडे मैचों की कोई अहमियत नहीं
विराट कोहली ने हार के बाद दिया अजीब बयान, कहा- इस साल वनडे मैचों की कोई अहमियत नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी 20 मैचों की सीरीज तो जीत ली, लेकिन कीवी टीम ने कमाल की वापसी करते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। भारत की इस हार में टीम इंडिया के बल्लेबाज को ही प्रमुख तौर पर दोषी ठहराया जा सकता है क्योंकि हमारे टॉप छह बल्लेबाजों में से सिर्फ श्रेयस अय्यर की अर्धशतक लगा पाए जबकि अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया और नतीजा ये रहा कि निचले क्रम के कुछ बल्लेबाजों की मेहनत के बगैर टीम को हार मिली और वनडे सीरीज भी गंवानी पड़ी। हालांकि इस सीरीज का एक और मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। 

loksabha election banner

दूसरे मैच में मिली हार और सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस वनडे सीरीज के दोनों मुकाबले शानदार रहे और क्रिकेट फैंस का शानदार मनोरंजन हुआ। हमने इस मैच का जिस तरह से अंत किया उससे मैं प्रभावित हूं। उन्होंने कहा कि पहली पारी में हम एक वक्त पर न्यूजीलैंड के आठ विकेट 197 रन पर ले चुके थे, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने काइली की पारी के दम पर 270 से ज्यादा का स्कोर बना लिया और हमने यहीं पर मैच गंवा दिया। 

विराट कोहली ने कहा कि दूसरी पारी में हम बल्ले के साथ संघर्ष कर रहे थे, लेकिन नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा ने काफी अच्छा खेला वहीं श्रेयस ने भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि इस साल टेस्ट और टी 20 मैचों के मुकाबले वनडे मैच ज्यादा मायने नहीं रखता है। हालांकि इस मैच में हमारे जिन बल्लेबाजों ने ऐसी दवाब की स्थिति में अच्छा खेला ये हमारे लिए प्लस प्वाइंट है। हम फाइनल मैच में अंतिम ग्यारह के बारे में बदलाव पर विचार कर सकते हैं क्योंकि अब हमारे पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है।

तीसरे वनडे के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे और रिजल्ट की चिंता नहीं करेंगे। वैसे दूसरे मैच के दौरान हमें ये पता चला कि नवदीप सैनी बल्ले से कितने अच्छे हो सकते हैं। ऐसे में अगर हमारा निचला क्रम इतना अच्छा हो सकता है तो ये टॉप ऑर्डर और मध्यक्रम के आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.