Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ, कही ये बातें

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान बहुत तारीफ की है और कहा है कि वे खेल के प्रति काफी संजीदा हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 09:19 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 09:19 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ, कही ये बातें
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ, कही ये बातें

मुंबई, आइएएनएस। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अच्छी बात ये है कि दोनों खिलाड़ी एकदूसरे का सम्मान करते हैं। कोहली ने स्मिथ का समर्थन उस समय किया जब वे सैंडपेपर गेट(बॉल टैंपरिंग) के कारण 12 महीने के निलंबन के बाद मैदान पर लौटे थे। वहीं, अब स्मिथ ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए बताया है के वे कैसे रन मशीन बन जाते हैं, जब रन बनाने की बारी आती है।

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर बात की। स्मिथ ने कहा है, "मैंने उनसे (विराट) मैदान पर कुछ बातचीत की, कुछ संदेश यहां और हाल के दिनों में सिर्फ यह देखने के लिए कि भारत में चीजें कैसे चल रही हैं। वह एक शानदार लड़का है और हम दोनों मैदान पर कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी-अपनी टीमों और खेल के हिस्से के लिए भी खेलते हैं।"

वहीं, विश्व कप 2019 के वाकये को याद करते हुए स्मिथ ने कहा है, "विश्व कप में भारतीय प्रशंसकों को विराट का इशारा, जो मुझे और डेविड वार्नर को थोड़ा बहुत परेशान कर रहे थे, मैंने उसकी सराहना की और मैंने सीधे उसके साथ इसे साझा किया। वह एक शानदार लड़का है और जिस तरह से उसने भारतीय टीम का नेतृत्व किया है वह अद्भुत है। वह टीम काफी अच्छी है और जब वे इस साल ऑस्ट्रेलिया आएंगे तो उनके खिलाफ खेलने के लिए वे बेताब हैं।"

विराट कोहली की रन चेज करने की क्षमता के बारे में पूछे जाने पर स्टीव स्मिथ ने कहा है, "हां, वह बहुत अच्छा है। उनकी बल्लेबाजी के आंकड़े खुद उनके बारे में बोलते हैं। मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों में एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि हम विराट को कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखेंगे। पहले से ही उनमें से बहुत से टूट चुके हैं और मैं उन्हें कई वर्षों में तोड़ता हुआ देखता हूं।"

स्मिथ ने कहा है कि विराट कोहली को रनों की भूख लगी है और उन्हें मिलना बंद नहीं हुआ है। स्मिथ ने कहा है, "एक कप्तान के रूप में उन्होंने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में भारत को दुनिया में नंबर एक बना दिया। मैंने जो देखा है, वह उनके लिए वास्तव में अच्छे मानक तय करता है। वह फिटनेस के बारे में और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक है। उन्हें भारतीय टीम वास्तव में अच्छी जगह मिली है और उन्हें असाधारण रूप से अच्छी तरह से आगे ले जा सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.