Move to Jagran APP

विराट की कप्तानी वाली RCB यूएई में जीत सकती है IPL 2020 का खिताब, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

आकाश चोपड़ा ने बताया कि अगर यूएई में आइपीएल 2020 का आयोजन होता है तो आरसीबी के पास खिताब जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 02:57 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 02:57 PM (IST)
विराट की कप्तानी वाली RCB यूएई में जीत सकती है IPL 2020 का खिताब, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह
विराट की कप्तानी वाली RCB यूएई में जीत सकती है IPL 2020 का खिताब, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी ने आखिरकार इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया। इस वर्ल्ड कप के स्थगित होने से आइपीएल 2020 कआयोजन का रास्ता साफ हो गया है। कहा जा रहा है कि यूएई में इस साल इसका आयोजन किया जा सकता है। IPL 13 के लिए संभावित तारिख 26 सिंतबर से 7 या 8 नवंबर रखा गया है। आइपीएल गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने बताया कि बीसीसीआइ आइपीएल कराने को लेकर भारत सरकार से अनुमति लेने की कोशिश करेगी।

prime article banner

वहीं दूसरी तरफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर आइपीएल यूएई में आयोजित किया जाता है को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर खिताबी जीत के प्रबल दावेदार में से एक रहेगी। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि यूएई का कंडीशन कैसे भारत से ज्यादा अलग नहीं है। वहां पर भारतीय बल्लेबाज सुखी पिच का पूरा फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वहां की बाउंड्री बड़ी होती है जिसकी वजह से आरसीबी जैसी टीम को फायदा मिलेगा जिनकी गेंदबाजी आक्रमण ज्यादा अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां की बैटिंग कंडीशन ज्यादा प्रभावी नहीं होगी और कुछ टीमें राहत महसूस कर सकती हैं। 

उन्होंने कहा कि आरसीबी इसका उदाहण है क्योंकि जब मैदान बड़े होते हैं तो आपकी खराब गेंदबाजी एक्सपोज नहीं हो पाती अगर वो कमजोर है तो। मुझे लगता है कि यहां पर आरसीबी अच्छा कर सकती है। उन्होंने बताया कि यूएई में स्पिनर्स ज्यादा प्रभावी होंगे ऐसे में सीएसके को काफी फायदा होगा क्योंकि उनकी टीम में शानदार स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं। वहीं आकाश चोपड़ा ने कहा कि यूएई का कंडीशन भारत से ज्यादा अलग नहीं होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि वहां की गर्मी परेशानी खड़ी कर सकती है। डीहाईड्रेशन भी यूएई में बड़ी समस्या हो सकती है हालांकि तापमान अक्टूबर और नवंबर में कुछ ठीक रहने की संभावना है जिससे खिलाड़ियों को राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.