Move to Jagran APP

विनोद कांबली को पाकिस्तान से फैन लिखता था चिट्ठियां, पू्र्व विकेटकीपर लाया करते थे पैगाम

विनोद कांबली ने बताया कि उनका पाकिस्तानी फैन चिट्ठियां लिखा करता था और उनका पैगाम पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ पहुंचाया करते थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 10:49 PM (IST)
विनोद कांबली को पाकिस्तान से फैन लिखता था चिट्ठियां, पू्र्व विकेटकीपर लाया करते थे पैगाम
विनोद कांबली को पाकिस्तान से फैन लिखता था चिट्ठियां, पू्र्व विकेटकीपर लाया करते थे पैगाम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने अपने पाकिस्तानी फैन के बारे में खास बातें शेयर की है। उन्होंने बताया कि उनका पाकिस्तानी फैन चिट्ठियां लिखा करता था और उनका पैगाम पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर राशिद लतीफ पहुंचाया करते थे।

loksabha election banner

जब हम पाकिस्तान में खेलने गए थे तो हमारा कड़ा इम्तिहान लिया गया था। बल्कि मेरा तो एक फैन भी था जो 1991 से डेब्यू के बाद से ही मेरे करियर पर नजर बनाए हुए था। वह फैन कराची से था। वह मुझे चिट्ठियां लिखा भेजा करता था क्योंकि उस समय ना मोबाइल हुआ करते थे और ना ही फोन तो वह अपनी भावनाएं चिट्ठियों के माध्यम से व्यक्त किया करता था।

"और आपको इस बात का यकीन नहीं होगा वो चिट्ठियां मेरे पास लेकर कौन आता था, रशिद लतीफ। वह (फैन) रशिद लतीफ तक जाते थे और उनको सभी चिट्ठियां दिया करते थे और रशिद जब कभी भी यहां आते तो वो सभी चिट्ठियों को मेरे लिए लेकर आते थे। इसी वजह से पाकिस्तान में भी जो फैन की फॉलोइंग थी वो वैसी ही थी और आज भी पहले जैसी ही है। जब मैं खेलता था और जब मैंने संन्यास ले लिया तब भी मेरी फैन फॉलोइंग वैसी ही रही।"

साल 1991 में विनोद कांबली ने पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना वनडे डेब्यू किया था। 104 वनडे में उन्होंने 2477 रन बनाए, पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 19 मैच में 354 रन बनाए थे। 17 टेस्ट मैच में कांबली ने 4 शतक के साथ 1084 रन बनाए। वनडे में उनके नाम महज दो शतक रहा।

"पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की बात करें तो मैदान पर हमारी दुश्मनी थी लेकिन मैदान के बाहर वकार यूनिस, वसीम अकरम और बाकी भी सभी काफी अच्छे दोस्त थे। हमारे बीच एक ऐसी दोस्ती का रिश्ता था जो आज भी वैसा ही है। जब हम साथ में खेला करते थे पूरे दिल से खेलते थे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करते थे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.