Move to Jagran APP

उमर पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, भाई ने कहा-कोहली से सीखना चाहिए अच्छा क्रिकेटर बनना

पीसीबी ने फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की बात छुपाने के लिए उमर अकमल पर 3 साल का प्रतिबंध लगाया है। भाई कामरान ने उन्हें सचिन विराट और धौनी से सीखने की सलाह दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 06:17 PM (IST)
उमर पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, भाई ने कहा-कोहली से सीखना चाहिए अच्छा क्रिकेटर बनना
उमर पर लगा 3 साल का प्रतिबंध, भाई ने कहा-कोहली से सीखना चाहिए अच्छा क्रिकेटर बनना

मुंबई, आईएएनएस। विवादों में रहने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल पर एंटी करप्शन कोट को उल्लंघन करने के लिए तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि घरेलू टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की बात उमर ने छुपाई और इसी वजह से उनपर प्रतिबंध लगाया गया है।

loksabha election banner

उमर के भाई कामरान अकमल ने इस प्रतिबंध पर कहा, यह हमारे परिवार के लिए मुश्किल का वक्त है, ना सिर्फ कोविड 19 बल्कि इस जो उमर के साथ ऐसा हालात हुए हैं। वो वैसा कभी भी नहीं हो सकता जैसा मीडिया बताती की उन्होंने किया। उन्होंने भले ही देरी से बाताया लेकिन पीसीबी को उनसे साथ वैसे बर्ताव करना चाहिए था जैसा कि बाकियों के साथ होता है। क्रिकेट ही हमारी रोजी रोटी है। उन्होंने पहले ही पिछली मैनेमेंट से साथ काफी मुश्किल डील हासिल किए हैं। उनको थोड़े से सहारे की जरूरत है।

विराट कोहली से सीखना चाहिए 

"मेरी सलाह उमर के लिए यही होगी कि उनको सीखना होगा, अगर उन्होंने गलती की है तो उनके बाकी लोगों से सीखना चाहिए। हमने साथ में खेला हमारा फोकस सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट ही रहा है। वो अभी भी युवा हैं।"

"जीवन में बहुत सारी ध्यान भटकाने वाली चीजें हैं लेकिन हमें सीखना होगा जैसे विराट कोहली की ही बात कर लें। शुरुआती दिनों में आईपीएल खेलने वाले विराट अलग थे और उसके बाद उन्होंने अपने एडिट्यूट और अप्रोच में बदलाव किया। देखिए इसके बाद वो अब कैसे दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा बाबर आजम भी हैं जो टॉप तीन दुनिया के बल्लेबाजों में शामिल हैं।"

सचिन और धौनी कितने सौम्य हैं

"इसके अलावा धौनी का उदाहरण है, देखिए जिस तरह से उन्होंने अपनी की कप्तानी की है। इसके बाद सचिन पा जी है जो हमेशा ही विवादों से दूर रहे थे। हमारे सामने इतने सारे शानदार उदाहरण हैं। हमें इन सबको देखना चाहिए इनसे सीखना चाहिए। इनका ध्यान सिर्फ खेल के उपर ही रहता है। मैदान के बाहर इनका बर्ताव बहुत ही सौम्य होता है फैंस के साथ ये सभी खेल सच्चे दूत हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.