Move to Jagran APP

UAE के तेज गेंदबाज जहूर खान का खुलासा, बोले-जसप्रीत बुमराह को सिखाई है ये तकनीक

UAE के तेज गेंदबाज जहूर खान ने एक बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में गेंदबाजी करेंगे और जसप्रीत बुमराह को स्लोअर गेंद की तकनीक समझाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:57 PM (IST)
UAE के तेज गेंदबाज जहूर खान का खुलासा, बोले-जसप्रीत बुमराह को सिखाई है ये तकनीक
जहूर खान यूएई के तेज गेंदबाज हैं। (फोटो- PTI/Twitter)

दुबई, एएनआइ। IPL के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रिकॉर्ड काफी खराब है। अब तक खेले 8 मुकाबलों में सिर्फ एक मुकाबला ही मुंबई की टीम जीत पाई है। ऐसे में टीम ने लोकल स्तर पर मदद लेने का फैसला किया है। इसी वजह से मुंबई इंडियंस ने यूएई की टीम के तेज गेंदबाज जहूर खान को अपने साथ जोड़ा है। हालांकि, जहूर खान सिर्फ नेट्स में ही टीम के साथ प्रैक्टिस कर सकते हैं।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे जहूर खान को अब मुंबई इंडियंस ने नेट बॉलर के रूप में टीम के साथ जोड़ा है। जहूर खान अपने यहां कि परिस्थितियों से वाकिफ हैं और वे जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन जैसे गेंदबाजों की मदद कर रहे हैं। जहूर खान ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने भारतीय टीम के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को UAE के नजरिए से अहम बातें बताई हैं।

हाल ही में क्वारंटाइन की अवधि पूरा करने के बाद सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मैच से पहले टीम के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़ने वाले जहूर खान ने कहा है कि उन्होंने अपनी स्लोअर गेंद की तकनीक को जसप्रीत बुमराह के साथ शेयर किया है और ये लम्हा उनके क्रिकेट करियर का सबसे शानदार पल रहा है। उन्होंने कहा मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी की तकनीक सिखाने में मदद की है।

उन्होंने अपने बयान में कहा, "मैं अभी भी अपने आप को भरोसा नहीं दिला पा रहा हूं कि बुमराह ने मुझसे पूछा कि मैं इतनी धीमी ओस के साथ स्लोअर गेंद फेंकने का प्रबंधन कैसे करूं? मैंने उनके साथ अपनी तकनीक पर चर्चा की। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक, बुमराह के बारे में कल्पना कीजिए जो मुझसे यूएई की स्थितियों के बारे में पूछ रहा है। यह अहसास अभी बाकी है, क्योंकि मैंने कभी भी ऐसा होने की उम्मीद नहीं की थी।"

जहूर खान ने बताया, "वास्तव में, गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड और मुख्य कोच महेला जयवर्धने को भी पसंद आया था, जब उन्होंने आरसीबी खेल की पूर्व संध्या पर नेट्स में गेंदबाजी की थी। बॉन्ड मुझसे कह रहा था कि मुझे उसके साथ अपनी धीमी डिलीवरी का रहस्य साझा करना चाहिए। ये छोटी खुशियां हैं, जो कभी बदली नहीं जा सकतीं। मैंने अपनी तकनीक साझा करने के बाद, उन्होंने हमारे मुख्य कोच की ओर रुख किया और मेरी सराहना की।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.