बर्मिंघम, पीटीआइ। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस टेस्ट मैच के बाद कीवी टीम भारत के खिलाफ 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलेगी। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन उनका मानना है कि, नेट पर अभ्यास करने की जगह मैदान पर खेलने से वो भारत के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए अच्छी स्थिति में रहेंगे। बोल्ट मई में आइपीएल 2021 के बीच में स्थगित होने के बाद अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते थे, इसलिए वो टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं आए थे। वो बाद में इंग्लैंड पहुंचे और क्वारंटाइन नियमों में छूट मिलने के कारण दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध थे।

ट्रेंट बोल्ट ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि, शुरुआत में मुझे इस मैच में खेलने की उम्मीद नहीं थी। बाद में स्थितियां ठीक हो गईं और मैं खुद मौका लेना चाहता था। मुझे लगता है कि मैदान पर उतरना निश्चित रूप से बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि, नेट पर प्रैक्टिस करना मैच खेलने जैसा नहीं है। मैच में आपके पास दिन में तीन, चार या पांच बार वापसी करने का मौका होता है। तैयारी का इससे बेहतर तरीका कुछ और नहीं हो सकता है।'

उन्होंने कहा कि, मुझे उम्मीद है कि इससे मैं बेहतर स्थिति (डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए) में रहूंगा। पैर की उंगलियों में थोड़ा दर्द है, लेकिन ऐसा तब होता है जब आप जूते पहन कर 30 ओवर गेंदबाजी करते है। मैं साउथैंप्टन में अगले सप्ताह होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हूं। अगले कुछ दिनों में यहां मिले अवसर को लेकर भी उतना ही उत्साहित हूं।विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाएगा जबकि 23 जून की तारीख को इस मैच के लिए रिजर्व रखा गया है। 

Edited By: Sanjay Savern