नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर बैट्समैन बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा है कि खास प्रतिभा के धनी बाबर आजम को बल्लेबाजी करते हुए देखना खुशी की बात है। टॉम मूडी ने ये भी कहा है कि विराट कोहली को देखना अच्छा लगता है, लेकिन बाबर आजम की बल्लेबाजी में मजा आता है।

पिच साइड एक्सपर्ट पॉडकास्ट में वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप और क्रिकेट एनालिस्ट फ्रेडी विडे से बात करते हुए टॉम मूडी ने कहा है कि बाबर आजम अगले एक दशक में टॉप पांच टेस्ट बल्लेबाजों में शामिल होंगे। मूडी ने कहा है, "वह (बाबर आजम) पिछले वर्ष में उभरा है या ऐसा कुछ है जो इतना विशेष होने जा रहा है। हमने इस बारे में बात की कि विराट कोहली एक बल्लेबाज के रूप में कितने अच्छे हैं। अगर आपको लगता है कि विराट कोहली को देखना अच्छा है, तो बाबर आज़म के बल्ले पर एक नज़र डालें। मेरे भगवान, वह कुछ खास है।"

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के हेड कोच टॉम मूडी ने कहा है, "मुझे लगता है कि अगले पांच से दस वर्षों में, वह निश्चित रूप से बिना किसी सवाल के टॉप 5 (दशक के बल्लेबाज) में शामिल होगा।" हालांकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने ये भी स्वीकार किया कि फिलहाल बाबर आजम के आंकड़े उन्हें शीर्ष 5 वर्तमान बल्लेबाजों में रखने के लिए मुश्किल बनाते हैं, लेकिन वे अगले 5-10 सालों में ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

उन्होंने कहा है कि बाबर आजम ने 26 मैच अभी तक खेले हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा मैचों में वे बैटिंग लाइनअप के टॉप बैट्समैन में नहीं रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ मैचों में उन्होंने दिखा दिया है कि वे कितने शानदार बल्लेबाज हैं। टॉम मूडी ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर चल रहे बाबर आजम को लेकर कहा है कि घर पर उनका एवरेज 67 का है, जबकि विदेशी धरजी पर वे 37 के औसत से रन बना रहे हैं, लेकिन ज्यादार मैच उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में विदेशी सरजमीं पर खेले हैं।

 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस