मेलबर्न, एजेंसी। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने क्रिकेट के जुनून के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि कंगारू टीम ने पांच अलग-अलग देशों में जाकर वर्ल्ड कप जीता है। ऐसा भी नहीं है कि सिर्फ मौजूदा खिलाड़ी ही क्रिकेट के प्रति समर्पित दिखते हैं, बल्कि शेन वॉटसन जैसे कई खिलाड़ी हैं जो टी20 लीग्स में भी पूरे समर्पण के साथ खेलते हैं, लेकिन इस बार मामला ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान का है।

दरअसल, हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन टूटे हुए अंगूठे के साथ खेले थे। कप्तान टिम पेन ने खुद इस बात का खुलासा किया है। कंगारू कप्तान टिम पेन ने बताया है कि वह एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में अधिकतर समय टूटे हुए अंगूठे के साथ खेले थे।

टिम पेन ने इस बात का बी खुलासा किया है कि तेज गेंदबाज पीटर सिडल को भी कूल्हे में चोट थी, इसके बावजूद वह एशेज खेलते रहे थे। आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज 2-2 से ड्रॉ करा ली थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज अपने पास ही रखी है। इस सीरीज में पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने 7 पारियों में 744 रन बनाए थे। 

पेन ने कहा कि टेस्ट के आखिर में मेरा अंगूठा टूट गया था, लेकिन यह अपनी जगह से अस्थिर नहीं हुआ था। इसलिए मुझे ट्रेनिंग में जल्दी लौटना था। मैं देखना चाहता हूं कि हम टेस्ट टीम को कितना आगे ले जाना चाहते हैं इसलिए मैंने बीबीएल नहीं खेलने का फैसला किया ताकि मैं टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान दे सकूं और टेस्ट टीम का नेतृत्व अच्छी तरह से कर सकूं। कप्तान होना काफी थकान वाला काम है और मुझे लगता है कि मुझे अपने आप को चार्ज करने का हर मौका पूरी तरह से भुनाना चाहिए।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप