नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार कंगारू टीम को अपनी धरती पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। ये पहला मौका था जब टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतकर एक नई कामयाबी हासिल की थी। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराने वाले पहले कप्तान बने थे, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बड़ी बात कही है। 

गावस्कर ने कहा कि इस बार भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल के आखिर में हालात में काफी बदलाव होंगे। उन्होंने कहा कि इस साल भारत को कंगारू टीम के खिलाफ दूसरी सीरीज जीतने के लिए जी तोड़ प्रयास करने होंगे। डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो चुकी है और उनकी वापसी विराट की टीम की जीत की राह को बाधित करेगी। आपको बता दें कि पिछले दौरे पर ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम का हिस्सा नहीं थे। 

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा कि इस बार भारतीय टीम को कुल जरूरी बदलाव करने होंगे। इसके पीछे की वजह साफ करते हुए उन्होंने कहा कि पिच में उछाल जरूर होगी, लेकिन नई गेंद से साथ कुछ ओवर बीत जाने के बाद बल्लेबाजी करना मुश्किल नहीं होगा। अब कंगारू टीम में स्मिथ और वार्नर की वापसी हो चुकी है ऐसे में भारत के लिए ये दौरा आसान नहीं होने जा रहा है। इस बार मेजबान टीम जसप्रीत बुमराह से निपटने के लिए ठोस योजना तैयार करेगी क्योंकि उन्होंने पिछले दौरे पर कंगारू टीम की नाक में दम कर दिया था। उस टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने कुल 21 विकेट लिए थे और कमाल की गेंदबाजी की थी। वहीं टीम के अन्य तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी शानदार रहा था। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस