Move to Jagran APP

'मो. शमी के लिए ये भारतीय गेंदबाज बना बड़ा खतरा, पर जसप्रीत बुमराह को मिला शानदार पार्टनर'

Ind vs Aus टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने बताया कि टीम इंडिया में इस गेंदबाज के आने के बाद मो. शमी पर टी20 प्रारूप में जगह बनाए रखने के लिए बड़ा दवाब बन गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 05:28 PM (IST)
'मो. शमी के लिए ये भारतीय गेंदबाज बना बड़ा खतरा, पर जसप्रीत बुमराह को मिला शानदार पार्टनर'
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. शमी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टी नटराजन ने भारत के लिए टी20 क्रिेकेट में काफी जबरदस्त डेब्यू करते हुए पहले ही मैच में तीन विकेट झटके और टीम की जीत में अहम योगदान भी दिया। नटराजन ने कैनबरा में कंगारू टीम के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल टी20 मैच खेला। पहले मुकाबले में टी नटराजन को प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। नटराजन के इस प्रदर्शन के बाद संजय मांजरेकर ने कहा कि, तमिलनाडु के इस पेसर में टी20 प्रारूप में जसप्रीत बुमराह के साथ पार्टनरशिप करने की काबिलियत है। 

loksabha election banner

संजय मांजरेकर ने ये भी कहा कि टी नटराजन के आने के बाद मो. शमी पर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी जगह बनाए रखने के लिए भारी दवाब होगा। मो. शमी पछले कुछ साल से भारत के लिए सभी प्रारूप में गेंदबाजी कर रहे हैं। मांजरेकर ने कहा कि टी नटराजन ने जो कुछ भी अपने पहले मैच में किया है उसके बाद एक टी20 गेंदबाज के तौर पर मो. शमी पर दवाब होगा। वैसे नटराजन को भी बुमराह के साथ गेंदबाजी करके काफी कुछ साबित करना होगा। 

भारत के पहले टी20 में जीत दर्ज करने के बाद संजय मांजरेकर ने कहा कि टी नटराजन में क्षमता है कि वो डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर आपके पास जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन हैं तो शमी पर काफी दवाब होगा क्योंकि दीपक चाहर एक अलग स्कूल ऑफ स्विंग से  हैं। उन्होंने कहा कि ये गेंदबाज जहां से भी आया है उसके लिए एक शानदार कहानी है। उन्होंने अपने पहले टी20 मुकाबले में ही काफी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने मैक्सवेल का विकेट लेंथ बॉल पर लिया। वो इस तरह के गेंदबाज नहीं हैं जो सिर्फ यॉर्कर पर आपको विकेट दिलाएंगे जब बैट्समैन आपको स्लॉग करने की कोशिश कर रहा हो। मांजरेकर ने कहा कि वो कमाल के हैं और उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वो एक दिन टीम इंडिया के बड़े गेंदबाजों को भारतीय टीम में बने रहने के लिए चुनौती पेश करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.