Move to Jagran APP

Asia Cup 2020 के आयोजन को लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी, पीसीबी चीफ ने कहा कुछ भी साफ नहीं

There is uncertainty surrounding Asia Cup 2020 पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी ने कहा कि एशिया कप को लेकर फिलहाल कुछ भी साफ नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 03:30 PM (IST)
Asia Cup 2020 के आयोजन को लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी, पीसीबी चीफ ने कहा कुछ भी साफ नहीं
Asia Cup 2020 के आयोजन को लेकर सस्पेंस की स्थिति बनी, पीसीबी चीफ ने कहा कुछ भी साफ नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी की वजह से पूरी दुनिया में खेल की रफ्तार थम गई है। कहीं भी किसी भी तरह के खेल का कोई आयोजन नहीं हो रहा है और इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा है कि इस स्थिति को देखते हुए एशिया कप 2020 को लेकर भी अनिश्चितता है। 

loksabha election banner

एशिया कप इस साल सितंबर में होना शेड्यूल्ड है और इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। पाकिस्तान को इस बार एशिया कप होस्ट करने का अधिकार मिला हुआ है जो टी20 विश्व कप के देखते हुए इसी प्रारूप में खेला जाना है। द टेलीग्राफ से बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी ने कहा कि एशिया कप होगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है और अब तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। इस वक्त पूरी दुनिया में अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। किसी को नहीं पता कि सितंबर में कैसी स्थिति बनी रहेगी, लेकिन मुझे गलत मत समझिए ये कई कारणों पर निर्भर करेगा। केवल अटकलों के आधार पर कुछ नहीं कहा जा सकता है शायद एक महीने में स्थिति साफ हो जाएगी। 

कोरोना महामारी की वजह से कई इंटरनेशनल टूर और टूर्नामेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं और क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है जिसे 29 मार्च से शुरू किया जाना था। कुछ दिन पहले बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान हिस्सा लेंगे। वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि एशिया कप का आयोजन दुबई में किया जाएगा जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से कहा गया था कि इसे लेकर इस तरह का कोई फैसला नहीं किया गया है। हालांकि बीसीसीआइ की तरफ से ये भी कहा गया था कि पाकिस्तान अगर इस टूर्नामेंट को होस्ट करता है तो इसे लेकर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन ये किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाना चाहिए। 

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आयोजकों की तरफ से कहा गया था कि वो इसे आयोजित किए जाने को लेकर आगे की तरफ देख रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अक्टूबर 18 से लेकर नवंबर 15 तक किया जाएगा। टी20 विश्व कप आयोजन समिति के चीफ एग्जक्यूटिव निक हॉकले ने कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं और जो हमारी योजना है उसे पूरा मौका देना चाहते हैं। हम जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला नहीं करना चाहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.