नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी की वजह से पूरी दुनिया में खेल की रफ्तार थम गई है। कहीं भी किसी भी तरह के खेल का कोई आयोजन नहीं हो रहा है और इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा है कि इस स्थिति को देखते हुए एशिया कप 2020 को लेकर भी अनिश्चितता है। 

एशिया कप इस साल सितंबर में होना शेड्यूल्ड है और इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। पाकिस्तान को इस बार एशिया कप होस्ट करने का अधिकार मिला हुआ है जो टी20 विश्व कप के देखते हुए इसी प्रारूप में खेला जाना है। द टेलीग्राफ से बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन अहसान मनी ने कहा कि एशिया कप होगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है और अब तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। इस वक्त पूरी दुनिया में अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। किसी को नहीं पता कि सितंबर में कैसी स्थिति बनी रहेगी, लेकिन मुझे गलत मत समझिए ये कई कारणों पर निर्भर करेगा। केवल अटकलों के आधार पर कुछ नहीं कहा जा सकता है शायद एक महीने में स्थिति साफ हो जाएगी। 

कोरोना महामारी की वजह से कई इंटरनेशनल टूर और टूर्नामेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं और क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है जिसे 29 मार्च से शुरू किया जाना था। कुछ दिन पहले बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान हिस्सा लेंगे। वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि एशिया कप का आयोजन दुबई में किया जाएगा जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से कहा गया था कि इसे लेकर इस तरह का कोई फैसला नहीं किया गया है। हालांकि बीसीसीआइ की तरफ से ये भी कहा गया था कि पाकिस्तान अगर इस टूर्नामेंट को होस्ट करता है तो इसे लेकर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन ये किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाना चाहिए। 

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आयोजकों की तरफ से कहा गया था कि वो इसे आयोजित किए जाने को लेकर आगे की तरफ देख रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अक्टूबर 18 से लेकर नवंबर 15 तक किया जाएगा। टी20 विश्व कप आयोजन समिति के चीफ एग्जक्यूटिव निक हॉकले ने कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं और जो हमारी योजना है उसे पूरा मौका देना चाहते हैं। हम जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला नहीं करना चाहते हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस