केपटाउन, पीटीआइ।  भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम अनुभवी है और टीम पांच जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में मिलने वाली चुनौती के लिए तैयार है। शास्त्री ने कहा कि विदेशी परस्थितियों में ढलना ही भारत की सफलता की कुंजी होगा। अगर आप मेरे से यह चार साल पहले पूछते तो मेरा जवाब ना होता, लेकिन यह टीम अब अनुभवी है।शास्त्री ने कहा कि हमारे लिए हर मैच घर जैसा है।

इसके साथ ही टीम इंडिया के कोच ने कहा कि, इस टीम की खूबसूरती यही है कि कोई भी विरोधी टीम हो इन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता है। हम सभी टीम का सम्मान करते हैं। हम बस पिच को देखते हैं और फिर खुद को उन परिस्थितियों में ढाल लेते हैं। आपके पास जब अच्छे तेज गेंदबाजों का गुच्छा हो तो यह 20 विकेट लेने की कुंजी बनता है।

शास्त्री ने कहा कि हमारे लिए हर मैच घर जैसा है। यहां न्यूलैंड्स में भी हमारे लिए घरेलू मैच है। आप बस पिच देखो और परिस्थितियों में खुद को ढाल लो। कोई बहाना नहीं, कोई शिकायत नहीं। दोनों ही टीमों को उस विकेट पर खेलना होगा। कल को आप इंग्लैंड जाएंगे तो वहां आपको सीम मिलेगा, वहीं घर लौटेंगे तो आपको टर्निंग ट्रैक मिलेगा। टीम की तरह देखें तो आपको हर परिस्थितियों में खुद को ढालना ही होगा। सभी पुरानी बातों को किनारे कर दो और बस परिस्थितियों में अच्छा खेलो। सीरीज जीतने की संभावना पर शास्त्री ने कहा कि हमारे लड़के अपने काम में संतुष्टि चाहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप