इलाहाबाद। पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा को पूरा भरोसा है कि दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज भारत ही जीतेगा। नैनी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह विश्वास जताया। नेहरा ने कहा कि टेस्ट सीरीज में पिछडऩे के बाद भारतीय टीम ने जिस तरह कम बैक किया है, उसके लिए कप्तान विराट कोहली तारीफ के काबिल हैं। कोहली को उन्होंने श्रेष्ठ भारतीय कप्तान बताया। 

नैनी स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में संचालित आशीष नेहरा क्रिकेट अकादमी से जुड़े युवा क्रिकेटरों को नसीहत देने के बाद टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में इस बार जैसी पिच है, ऐसी पिच पहले नहीं होती थी। बोले, मैंने भी कई बार वहां पर गेंदबाजी की है। टेस्ट सीरीज में 2-1 से पिछडऩे के बाद दो वनडे मैच में भारत जिस प्रकार जीता, वह काबिल-ए-तारीफ है।
 
विराट कोहली ने जिस प्रकार टीम का मनोबल बढ़ाया है और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे साफ है कि वह श्रेष्ठ कप्तान हैं। पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आशीष नेहरा का कहना था कि भारत वनडे सीरीज के साथ ट्वेंटी-20 सीरीज भी जीतेगा। अंडर-19 विश्वकप में भारत की जीत का श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया। कहा कि कम समय में युवा टीम को उन्होंने चैंपियन बना दिया। बोले, अब मैं भी कोचिंग पर फोकस कर रहा हूं। मेरा पूरा ध्यान अलग-अलग स्थानों पर चल रही चार आशीष नेहरा क्रिकेट अकादमी पर है। जल्द ही अकादमी के क्रिकेटर भी खेल जगत में धमाका करेंगे। 
 
आपके बता दें कि इस वक्त 6 वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। टेस्ट में 1-2 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने विराट की कप्तानी में कमाल की वापसी करते हुए वनडे में मेजबान टीम को जबरदस्त पटखनी दी। तीसरा वनडे में केपटाउन में बुधवार को खेला जाएगा लेकिन मेजबान टीम के तीन धुरंधर चोटिल होकर टीम से बाहर हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवहीन मार्रकम के हाथों में है जिन्हें बेहद कम वनडे मैच खेलने का अनुभव है। भारतीय टीम इसका फायदा जरूर उठाएगी। 
 
 

Posted By: Sanjay Savern