Move to Jagran APP

टीम इंडिया में विदेशी धरती पर लगातार जीतने की क्षमता : सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास विदेशी धरती पर निरंतर जीतने की क्षमता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:56 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:00 PM (IST)
टीम इंडिया में विदेशी धरती पर लगातार जीतने की क्षमता : सौरव गांगुली
टीम इंडिया में विदेशी धरती पर लगातार जीतने की क्षमता : सौरव गांगुली

खेल संवाददाता, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने पर टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास विदेशी धरती पर निरंतर जीतने की क्षमता है। एक कार्यक्रम में 'दादा' ने कहा, 'हमने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे पास न्यूजीलैंड दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम है। विश्व की सर्वोत्तम टेस्ट टीम बनना ही हमारा लक्ष्य है।'

loksabha election banner

शोले है सौरव की पसंदीदा फिल्म : कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली से जब उनकी सर्वकालिक पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने 'शोले' का नाम लिया। उनसे जब यह सवाल किया गया कि मौका मिलने पर वह इस फिल्म का कौन सा किरदार निभाना चाहेंगे तो उन्होंने कहा 'यह बहुत कठिन सवाल है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं अभिनय कर सकता हूं। शोले में मेरे सबसे पसंदीदा किरदार जय (अमिताभ बच्चन) और गब्बर सिंह (अमजद खान ) हैं। गब्बर सिंह का किरदार थोड़ा ज्यादा लोकप्रिय है क्योंकि उसी की वजह से वह फिल्म बनी। सत्यजीत रे की विभिन्न फिल्मों में सौमित्र चटर्जी के निभाए किरदार भी मुझे बहुत पसंद हैं। यूं तो सत्यजीत रे की फिल्मों के सारे किरदार ही शानदार हैं।'

सौरव गांगुली ने कहा कि अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप के लिए जो भारतीय टीम वहां जाएगी उसे लेकर उन्होंने कुछ सोचा है। अपनी इस सोच यानी आइडिया को लेकर वो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से बात करेंगे। इस वक्त टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टी 20 मैच को लेकर पूरी तरह से तैयार है  और पहला मैच हैदराबाद में शुक्रवार को खेला जाएगा। 

सौरव गांगुली ने कहा कि अगर हम टी20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा अच्छी तरह कर रहे हैं तो हमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भी वही चीजें करनी होगी। मैंने कुछ सोचा है जिसे मैं विराट, रवि और टीम मैनेजमेंट से साझा करूंगा। हमने कई ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि विश्व कप तक हम पूरी तरह से तैयार होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.