नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट का रोनाल्डो बताया। उन्होंने कहा कि मैदान पर हम दोनों की सोच एक सी ही होती है और दोनों आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते हैं और ऐसा ही करते हैं। फुटबॉल के दिग्गज मेसी और रोनाल्डो से तुलना पर उन्होंने कहा कि विराट रोनाल्डो हैं जबकि मैं मेसी हूं। उन्होंने खुद को मेसी जैसा इस वजह से भी बताया क्योंकि वो खुद उनके बहुत बड़े फैन हैं। 

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एबी ने अगले विश्व कप के बारे में कहा कि मैं अपने फैसले से खुश हूं और फिर से मैदान पर उतरने का मेरा कोई इरादा नहीं है। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में इस दिग्गज ने कहा कि अगर भारतीय गेंदबाज की फिटनेस वहां अहम भूमिका निभा सकती है। टीम इंडिया अपने गेंदबाजों को फिट रखते हुए बेहतरीन खेल के दम पर जीत सकती है और इसकी संभावनाएं काफी ज्यादा नजर आती है। भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में उनका कहना था कि टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा था। 

आइपीएल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बैंगलोर के लिए पिछले 8 वर्ष से खेल रहा हूं और अगले साल भी खेलूंगा। इससे पहले कयास ये लगाया जा रहा था कि वो शायद ही आइपीएल में खेलेंगे। एबी अपनी घरेलू टीम टाइटंस के साथ-साथ आइपीएल में बैंगलोर के लिए खेलते नजर आएंगे। एबी ने बताया कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का सबसे यादगार लम्हा वो था जब उन्होंने वर्ष 2015 में जोहानसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंदों पर शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी  ने 114 टेस्ट मैचों में 22 शतकों की मदद से 8765 रन बनाए। इसके अलावा 228 वनडे में 9577 रन उनके नाम  पर हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 25 शतक लगाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप