नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के लिए ओपन किसे करना चाहिए इसके बारे में पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने अपनी राय दी है। श्रीसंत का मानना है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत खुद कप्तान विराट कोहली को ही करनी चाहिए। उन्होंने कोहली को लेकर आइपीएल 2016 का उदाहरण दिया और कहा कि इस साल उन्होंने अपनी टीम आरसीबी के लिए ओपन किया था और चार शतक के साथ 900 से ज्यादा रन उस सीजन में बनाए थे। वैसे टीम इंडिया के पास बतौर ओपनर काफी विकल्प हैं और रोहित के साथ पारी की शुरुआत केएल राहुल और ईशान किशन भी कर सकते हैं और सभी बेहतरीन फार्म में भी हैं। 

खुद कप्तान विराट कोहली ने भी इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान खुलासा किया था कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही पारी की ओपनिंग करेंगे। श्रीसंत ने स्पोर्ट्स कीड़ा से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ही ओपन करना चाहिए क्योंकि ये जोड़ी किसी भी टीम के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकती है। श्रीसंत ने कहा कि आरसीबी के लिए कोहली ने साल 2016 में ओपन किया था और 4 शतक लगाए थे। कई लोग मेरी राय से अपनी सहमति नहीं रखते होंगे, लेकिन रोहित व विराट की जोड़ी सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी होगी। वहीं केएल राहुल तो तीसरे तो रिषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 

आपको बता दें कि इस वक्त केएल राहुल बेजोड़ फार्म में हैं और आइपीएल 2021 में उन्होंने अपनी टीम पंजाब के लिए 600 से भी ज्यादा रन बनाए थे। वो रन बनाने के मामले में इस सीजन में तीसरे नंबर पर रहे थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंन शानदार प्रदर्शन किया था। टीम मैनेजमेंट भी यही चाहती होगी कि केएल राहुल व रोहित टीम के बेहतर शुरुआत दें जिससे की बाद के बल्लेबाजों पर दवाब कम हो और टीम ज्यादा से ज्यादा स्कोर बना पाए। भारत को इस वर्ल्ड कप में पहला मैच पाकिस्तान के विरुद्ध 24 अक्टूबर को खेलना है। 

Edited By: Sanjay Savern