नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Most runs against Pakistan by Indian player in T20WC: भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा और टीम इंडिया की यही कोशिश होगी कि वो इस मुकाबले को जीतकर अपने अभियान का आगाज बेहतरीन तरीके से करे। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में वैसे तो टीम इंडिया के हर खिलाड़ियों पर सबकी नजर टिकी रहने वाली है, लेकिन सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर नजरें टिकी रहने वाली है वो हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली। 

कोहली पाकिस्तान के खिलाफ अब तक टी20 वर्ल्ड कप में रहे हैं नाबाद

कोहली पर सबकी नजरें क्यों बनी रहेगी इसके पीछे कुछ खास वजह है। पहली बात तो ये कि बतौर कप्तान वो किस तरह की रणनीति के साथ इस टीम के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं। दूसरी बात ये कि टी20 वर्ल्ड कप में अब तक भारत को पाकिस्तान के हाथों एक बार भी हार नहीं मिली है तो क्या विराट कोहली इस परंपरा को जारी रख पाएंगे। तीसरी बात ये कि बतौर बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का इस टीम के खिलाफ गजब का प्रदर्शन रहा है। वो पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 वर्ल्ड कप में अब तक हमेशा अच्छी पारी खेलने में कामयाब रहे हैं और नाबाद लौटे हैं तो क्या वो इस बार भी एक अच्छी पारी अपनी टीम के लिए खेल पाएंगे। 

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अब तक तीन पारियां खेली हैं। साल 2012 में उन्होंने इस टीम के खिलाफ 61 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए थे। इसके बाद साल 2014 में 32 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए थे तो वहीं 2016 में 37 गेंदों पर नाबाद 55 रन की पारी खेली थी। यानी 130 गेंदों पर उन्होंने नाबाद 169 रन पाकिस्तान के खिलाफ अब तक टी20 वर्ल्ड कप में बनाए हैं और नाबाद रहे हैं। पाकिस्तान के कोई भी गेंदबाज उन्हें अब तक तो आउट नहीं कर पाया है। इसके अलावा वो भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

169 - विराट कोहली

75 - गौतम गंभीर

64 - रोहित शर्मा

59 - युवराज सिंह

58 - राबिन उथप्पा

Edited By: Sanjay Savern