Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 में इस कारण से टीम इंडिया को हराने का दम भर रहे हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

India vs Pakistan T20 world cup 2021 league match पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारत को इस बार हराने का दावा किया है। उन्होंने कारण बताते हुए कहा कि हम इस बार भारत को हराने में सफल रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 04:36 PM (IST)
T20 world cup 2021 में इस कारण से टीम इंडिया को हराने का दम भर रहे हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
पाकिस्तान व भारत के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मैच में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 24 अक्टूबर को होगा। इस बार पाकिस्तान ने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं और कई सीनियर खिलाड़ियों की दल में वापसी हुई है। इन खिलाड़ियों की वापसी के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम थोड़े बदले-बदले और कुछ ज्यादा ही उत्साह में नजर आ रहे हैं। 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले बाबर आजम ने दावा कर दिया है कि वो इस बार टीम इंडिया को हरा देंगे। अब उन्होंने दावा किया है तो जाहिर है इसके पीछे कुछ कारण भी हैं और उन्होंने इसका भी खुलासा किया है। 

loksabha election banner

बाबर आजम ने आइसीसी के वेबसाइट पर दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि हमारी टीम भारत को हराने में सफल होगी और यूएई में हमने हाल के वर्षों में काफी क्रिकेट खेली है जिसका हमें फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हम यूएई में लगातार पिछले 3-4 साल से खेल रहे हैं और हमें वहां के कंडीशन के बारे में काफी अच्छे से अंदाजा है। हमें पता है कि वहां का विकेट किस तरह का बर्ताव करेगा और जीत के लिए किस टीम कांबिनेशन की जरूरत है। हालांकि किसी मैच में दो टीमों मे जो बेहतर खेलता है उसे जीत मिलती है, लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो हम इस मैच में जीत जाएंगे। 

बाबर ने कहा कि एक टूर्नामेंट से पहले एक समूह के रूप में आपका विश्वास और आत्मविश्वास बहुत मायने रखता है। एक टीम के तौर पर हमारा आत्मविश्वास और मनोबल वाकई ऊंचा है। हम अतीत के बारे में नहीं बल्कि भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छी तरह से तैयार हैं और उस दिन अच्छा क्रिकेट खेलेंगे। सभी खिलाड़ियों ने घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में प्रवेश किया है। हमें टीम के सीनियर खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखना है क्योंकि उनके पास इतना अनुभव है। ये खिलाड़ी पहले टी20 वर्ल्ड कप और लीग मैच भी खेल चुकी हैं। हमारी टीम के 7-8 खिलाड़ियों ने चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली है जिससे पहले एक अलग ही आत्मविश्वास आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.