Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 में रोहित या कोहली नहीं ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, ब्रेट ली ने बताया नाम

In T20 world cup 2021 there will be less pressure on Virat Kohli because of KL Rahul ब्रेट ली ने कहा कि केएल राहुल बेहतरीन फार्म में हैं और वो मजबूत आधार तैयार करके विराट कोहली को दवाब मुक्त कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 06:30 PM (IST)
T20 world cup 2021 में रोहित या कोहली नहीं ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, ब्रेट ली ने बताया नाम
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

सिडनी, प्रेट्र। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा लेने जा रही है। ये विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा क्योंकि उन्होंने इस इवेंट के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी नहीं करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। इस स्थिति में विराट कोहली की ये दिली इच्छा होगी कि वो भारत को खिताबी जीत दिलाएं और जाहिर हो उन पर बहुत दवाब रहने वाला है। अब आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का ये मानना है कि भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल अच्छी फार्म में चल रहे हैं ऐसे में उन्हें टीम के लिए मजबूत आधार बनाना चाहिए जिससे कि कप्तान विराट कोहली पर से दवाब कम होगा। 

loksabha election banner

ब्रेट ली का मानना है कि 2007 की चैंपियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान से खेलना है। ली ने फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।’ उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है। ब्रेट ली ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में केएल राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को सकते हैं ।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। आइपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत को चाहिए कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाए क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे। शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा।  उन्होंने ये भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा।’ ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिए चुनौती हो सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.