Move to Jagran APP

T20 WC 2021:आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में मिली हार से न्यूजीलैंड के कप्तान निराश, जीत आस्ट्रेलिया की थी

बहुत ही ज्यादा बड़ी उम्मीद लेकर हम यहां पहुंचे थे लेकिन इतना पता है हमने अच्छी क्रिकेट खेली। इस बात की वजह से हमें इस मैच को गंवाने के बाद भी संतुष्टी है। इस मैच के बाद यह सोचकर की हम अपना काम अच्छे से नहीं कर पाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:35 AM (IST)
T20 WC 2021:आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में मिली हार से न्यूजीलैंड के कप्तान निराश, जीत आस्ट्रेलिया की थी
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दिग्गजों समेत अधिकतर क्रिकेट फैंस न्यूजीलैंड के जीत का समर्थन कर रहे थे। आस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए पहली बार टी20 विश्व कप को अपने नाम किया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया था। आस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियनसन ने कहा, "हम वापसी करने के लिए मंच के हासिल करने की कोशिश में थे, इस सतह पर गेंद थोड़े वक्त के लिए रुख कर आई थी। अच्छी साझेदारी निभाना हमारे लिए सही रहा और उस स्कोर को खड़ा करने में कामयाबी पाई थी जो लगा कि चुनौतीपूर्ण हो सकता है। लेकिन यह तब तक ही था जब तक उन्होंने इसे हासिल नहीं कर लिया। इस लक्ष्य का पीछा उन्होंने वाकई बहुत अच्छे से किया। यह टीम बहुत की अच्छी है और उनका यह टूर्नामेंट बेहद शानदार रहा। वह इसमें बिल्कुल सही समय पर आगे आए और इसे अपने तरफ कर लिया।"

आस्ट्रेलिया बनी टी20 चैंपियन, इस भारतीय खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड को दी जीत की बधाई, लोगों ने ऐसा उड़ाया मजाक

आगे उन्होंने कहा, "आपको इस बात का पता नहीं होता, हमने आधी पारी खत्म होने के बाद हर संभव कोशिश की जिससे एक अच्छा स्कोर खड़ा किया जा सके। हम इतने दूर भी नहीं थे लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने का पूरा श्रेय आस्ट्रेलिया को जाता है उन्होंने हमें एक इंच भी मौका नहीं दिया। आज का दिन हमारा नहीं हो पाया लेकिन गर्व है जिस तरह से हमने इस चीज को किया। सबके सब ने बहुत बड़ा दिल दिखाया, जीत के बाद का जश्न मनाना हमेशा ही अच्छा होता है लेकिन आज से मैच का श्रेय आस्ट्रेलिया को ही जाता है।"

"बहुत ही ज्यादा बड़ी उम्मीद लेकर हम यहां पहुंचे थे लेकिन इतना पता है हमने अच्छी क्रिकेट खेली। इस बात की वजह से हमें इस मैच को गंवाने के बाद भी संतुष्टी है। इस मैच के बाद तो सिर्फ दो ही नतीजा आना था शर्म आ रही है यह सोचकर की हम अपना काम अच्छे से नहीं कर पाए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.