Move to Jagran APP

'विव रिचर्ड्स को खरीदने के लिए T20 फ्रेंचाइजी कमिंस और स्टोक्स की कुल रकम से ज्यादा खर्च करती'

इयान स्मिथ ने कहा कि अगर रिचर्ड्स इस वक्त खेल रहे होते तो टी20 क्रिेकेट में दर्शकों के फेवरेट क्रिकेटर होते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 02:22 PM (IST)
'विव रिचर्ड्स को खरीदने के लिए T20 फ्रेंचाइजी कमिंस और स्टोक्स की कुल रकम से ज्यादा खर्च करती'
'विव रिचर्ड्स को खरीदने के लिए T20 फ्रेंचाइजी कमिंस और स्टोक्स की कुल रकम से ज्यादा खर्च करती'

नई दिल्ली, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। रिचर्ड्स की खौफनाक बल्लेबाजी किसी भी गेंदबाज के लिए उस वक्त सबसे बड़ी परेशानी होती थी। वो किसी भी गेंदबाज की गेंदों की बेरहमी से पिटाई करते थे और उस वक्त दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाज कहे जाते थे। अब उनके बारे में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ ने कहा है कि अगर वे इस वक्त खेल रहे होते तो वो टी20 क्रिकेट में दर्शकों के फेवरेट बल्लेबाज होते। 

loksabha election banner

इयान ने कहा कि रिचर्ड्स पर टी20 फ्रेंचाइजी बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों पर खर्च की गई कुल रकम से भी ज्यादा खर्च करने को तैयार रहतीं। रिचर्ड्स वर्ल्ड कप 1975 और 1979 के विजेता वेस्टइंडीज के रिचडर्स अपने दौर के सबसे आक्रामक बल्लेबाज रहे । उन्होंने 121 टेस्ट में 8540 और 187 वनडे में 6721 रन बनाये । स्मिथ ने आइसीसी की वीडियो सीरिज इनसाइड आउट में कहा कि मेरा मानना है कि विव रिचडर्स किसी भी दशक में किसी भी प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ी होते । उनका स्ट्राइक रेट देखो जो उस समय सबसे ज्यादा था। यह टी20 का स्ट्राइक रेट था जबकि यह प्रारूप उस समय था भी नहीं।

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर का मानना है कि रिचडर्स अगर टी20 खेल रहे होते तो फ्रेंचाइजी में उन्हें लेने के लिये होड़ मची होती । कमिंस और स्टोक्स पर मिलाकर जितना खर्च हुआ है, टीमें उससे ज्यादा में उन्हें खरीदने को तत्पर होती। स्मिथ ने कहा कि वह टी20 क्रिकेट में लीजेंड होते । उन पर कमिंस, स्टोक्स पर मिलाकर खर्च हुई रकम से ज्यादा दाम लगता। वह दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन करते। उन्होंने कहा कि जब भी आप सर्वकालिक बेस्ट वर्ल्ड इलेवन चुनेंगे तो उनका नाम हमेशा दिमाग में रहेगा। उनके जैसा विस्फोटक बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में बेहद कम होते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.