नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से सूर्यकुमार यादव निराश हुए थे। आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले यादव ने यूएई में आइपीएल के दौरान शानदार बल्लेबाजी कर अपनी दावेदारी रखी थी। सूर्यकुमार को टीम इंडिया से बाहर रखे जाने पर मुख्य कोच रवि शास्त्री से लेकर सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया जताई थी।

30 साल के सूर्यकुमार यादव ने आइपीएल 2020 के 16 मैचों में 40 की औसत से चार अर्धशतकों के साथ 480 रन बनाए। टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपनी अनदेखी पर कहा, जब ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई तो मैं निराश था। मुझे टीम में चुने जाने की पूरी उम्मीद थी। मैं टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। मैं पिछले दो वर्षो में केवल आइपीएल में ही नहीं, बल्कि सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छा कर रहा था।

सूर्यकुमार ने कहा, मैं थोड़ा निराश हो गया, लेकिन मेरा यह सफर जारी रहेगा। नहीं चुने जाने पर मैंने बहुत अधिक सोचने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा, मैं चयन वाले दिन जिम में प्रशिक्षण ले रहा था क्योंकि हमारे पास एक दिन की छुट्टी थी। मैं अपना ध्यान कहीं और लगाना चाहता था और चयन के बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहा था। जब टीम की घोषणा की गई तो मैं जिम में अपना प्रशिक्षण पूरा नहीं कर सका। मैं निराश था।

मैं तब यह सोचने की कोशिश कर रहा था कि क्या कोई विशेष स्थान है जहां मैं भारतीय टीम में खेल सकता था। मुझे उस रात खाने का मन नहीं कर रहा था, किसी से ज्यादा नहीं बोल रहा था। वहीं रोहित शर्मा ने बताया था कि सूर्यकुमार यादव टीम में नहीं चुने जाने से निराश थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि, मैं इससे आगे निकलूंगा और मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीतूंगा। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस