Move to Jagran APP

तेज गेंदबाजों की मददगार पिच देखकर प्रवीण कुमार को हुआ आश्चर्य

गुजरात लॉयंस के अनुभवी पेसर प्रवीण कुमार ने कहा कि आइपीएल-9 में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के लिए ईडन गार्डंस पर तेज गेंदबाजों की मददगार पिच देखकर उन्हें आश्चर्य हुआ।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 09 May 2016 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 09 May 2016 04:24 PM (IST)
तेज गेंदबाजों की मददगार पिच देखकर प्रवीण कुमार को हुआ आश्चर्य

कोलकाता। गुजरात लॉयंस के अनुभवी पेसर प्रवीण कुमार ने कहा कि आइपीएल-9 में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के लिए ईडन गार्डंस पर तेज गेंदबाजों की मददगार पिच देखकर उन्हें आश्चर्य हुआ। गुजरात यह मुकाबला 5 विकेट से जीतकर शीर्ष पर पहुंचा।
गुजरात लॉयंस की टीम उम्मीद कर रही थी कि इस मैच के लिए ईडन की पिच स्पिनरों की मददगार रहेगी, लेकिन हरी घास ने प्रवीण का काम आसान किया और उन्होंने 19 रनों पर 2 विकेट लेते हुए केकेआर के शीर्षक्रम को ध्वस्त किया। खराब शुरुआत के बाद केकेआर 4 विकेट पर 158 रन बना पाया, जिसे गुजरात ने 2 ओवर शेष रहते हासिल किया। प्रवीण कुमार ने कहा- हम पिच देखकर चौंक गए थे। हमें तो स्पिनरों की मददगार पिच की उम्मीद थी, लेकिन पिच पर नमी और घास देखकर हम खुश हो गए। हमने सही लाइन लैंथ पर गेंदबाजी की और घरेलू टीम को शुरुआती झटके दिए।
प्रवीण ने तीन गेंदों में 2 विकेट लिए थे जिनमें फॉर्म में चल रहे गौतम गंभीर का विकेट शामिल था। इसके चलते केकेआर टीम एक समय 5.5 ओवर में 24 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद शकीब अल हसन (66 नाबाद) और यूसुफ पठान (63 नाबाद) ने स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाया था।
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण ने कहा- टॉस ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होता है, आपको अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन करना होता है। यदि आप अच्छा खेलेंगे तो जीत मिलेगी। टीम प्रबंधन और कप्तान सुरेश रैना को मुझ पर पूरा विश्वास रहता है। विकेट लेना आपके हाथ में नहीं होता है, किसी दिन आप सफल होते तो जबकि किसी दिन आपकी गेंदबाजी की पिटाई होती है।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.