Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने कहा- IPL का इंतजार किया जा सकता है, इस वक्त जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण

सुरेश रैना ने कहा कि इस वक्त इंसान की जान ज्यादा जरूरी है और हमें सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाउन को फॉलो करना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:17 PM (IST)
सुरेश रैना ने कहा- IPL का इंतजार किया जा सकता है, इस वक्त जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण
सुरेश रैना ने कहा- IPL का इंतजार किया जा सकता है, इस वक्त जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना महामारी से इस वक्त पूरी दुनिया जूझ रही और भारत भी इससे अछूता नहीं है। कोविड 19 की वजह से खेल की सारी गतिविधियां बंद हैं और आइपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब इस लीग को लेकर भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा है कि आइपीएल का इंतजार किया जा सकता है, लेकिन इस संकट के समय जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

loksabha election banner

कोरोना संकट से लड़ाई के लिए रैना ने 52 लाख रुपये का डोनेशन दिया था और सोशल मीडिया के जरिए वो इन दिनों देश में जागरुकता फैलाने का काम कर रहे हैं। सुरेश रैना से जब आइपीएल के बारे में पूछा गया तो उन्होँंने कहा कि इस वक्त जिंदगी ज्यादा अहम है। हम आइपीएल का इंतजार कर सकते हैं। इस वक्त हमें सरकार की तरफ से जो गाइडलाइन दिए गए हैं उसका पालन लॉक डाउन के दौरान करें नहीं तो हमें काफी बुरी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। जब जिंदगी बेहतर हो जाएगी तो हम आइपीएल के बारे में सोच सकते हैं। इतने सारे लोगों की इस समय जान जा रही है, हमें जिंदगियां बचाने की जरूरत है।’

33 साल के रैना पिछले हफ्ते ही दूसरी बार पिता बने थे और वो इन दिनों अपनी पत्नी के साथ बेटे की देख-रेख में लगे हैं। भारत के लिए साल 2018 में आखिरी बार खेलने वाले रैना इऩ दिनों अपने परिवार के लिए खाना बनाने का आनंद ले रहे हैं साथ ही साथ वो घर का काम भी करने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं लॉकडाउन में रिलैक्स कर रहा हूं, खाना पका रहा हूं, बच्चों के साथ समय बिता रहा हूं। क्रिकेट के अलावा भी जिंदगी में इतना कुछ करने को है, इस तरह के क्षण आपको ये महसूस कराते हैं। इस लॉकडाउन से लोगों को जमीन से जुड़ने की अहमियत को महसूस करना चाहिए।

रैना ने बड़ी गूढ बात करते हुए कहा कि इस वक्त घर में तीन वक्त का खाना ज्यादा अहम है बजाए इसके कि आपको घर और कार की साइज क्या है या फिर आप क्या पहनते हैं ये सबकुछ मैटर नहीं करता। खाना बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि मुझे अपने होस्टल के दिनों से ही इसकी आदत है। मेरी पत्नी ने पिछले हफ्ते ही मेरे बेटे को जन्म दिया है और अब दोनों रिकवर कर रहे हैं। मैं अपने घर के काम में हाथ बटांकर काफी खुश हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.