नई दिल्ली, जेएनएन। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं व टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत को MS Dhoni के विकल्प के तौर पर देखते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में मौका देने का फैसला किया। धौनी निश्चित तौर पर अपने करियर के आखिरी दौर में हैं और रिषभ को भविष्य का विकेटकीपर-बल्लेबाज माना जा रहा है। हालांकि  पंत को लंबे समय तक आजमाया गया, लेकिन वो इस दौरान ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे। 

रिषभ बल्लेबाजी में तो ढ़ीले रहे ही, विकेटकीपिंग में भी वो खुद को साबित नहीं कर पाए और मैच के दौरान वो जब भी कैच छोड़ते स्टेडियम में धौनी का नाम गूंजने लगता था। अपनी खराब विकेटकीपिंग की वजह से रिषभ कई बार फैंस द्वारा ट्रोल भी किए जाने लगे। न्यूजीलैंड दौरे पर वो चोटिल हो गए और उसके बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को दे दी गई। राहुल ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और तब से रिषभ अंतिम ग्यारह में शामिल होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।  

रिषभ पंत के करियर के बारे में सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्स्ट के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि मुझे लगता है कि रिषभ पंत अद्भुत रहे हैं। उन्होंने देश के लिए आइपीएल व घरेलू स्तर पर खूब रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में दो शानदार शतक लगाए हैं साथ ही साथ वनडे और टी20 में भी अच्छा खेला है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वो गन प्लेयर हैं और भविष्य के शानदार खिलाड़ी हैं। 

सुरेश रैना ने कहा कि उन्हें अपने साथी खिलाड़ियों द्वारा देखभाल करने की जरूरत है और तब आप उन्हें आने वाले समय में कई शानदार प्रदर्शन करते हुए देखेंगे। आपको बता दें कि हाल कि हाल ही में सुरेश रैना और रिषभ पंत ने गाजियाबाद में साथ में अभ्यास किया था। ये दोनों खिलाड़ी इस वक्त आइपीएल 2020 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। आइपीएल के इस सीजन में रिषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जबकि सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 

Posted By: Sanjay Savern

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस