Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने दूसरी सर्जरी कराने को लेकर बयां किया अपना दर्द, कही ये बातें

सुरेश रैना ने घुटने की दोबारा सर्जरी कराने के फैसले को लेकर अपना दर्द साझा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 12:12 AM (IST)
सुरेश रैना ने दूसरी सर्जरी कराने को लेकर बयां किया अपना दर्द, कही ये बातें
सुरेश रैना ने दूसरी सर्जरी कराने को लेकर बयां किया अपना दर्द, कही ये बातें

एम्सटरडम, प्रेट्र। भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्य क्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि दूसरी बार घुटने का ऑपरेशन कराने का फैसला मुश्किल था, क्योंकि उन्हें पता था कि इसके कारण वह कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो जाएंगे। बायें हाथ के बल्लेबाज रैना ने कुछ दिन पहले घुटने का ऑपरेशन कराया है। इस चोट के कारण वह पिछले सत्र से परेशान थे और इससे उबरने के लिए उन्हें कम से कम छह हफ्ते के कड़े रिलैबिलिटेशन से गुजरना होगा। इसके कारण वह महीने के अंत में शुरू होने वाले अधिकांश घरेलू सत्र से बाहर रहेंगे।

loksabha election banner

रैना ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ईमानदारी से कहूं तो दूसरी बार घुटने का ऑपरेशन कराने का फैसला कड़ा था, क्योंकि मुझे पता था कि इसके कारण मैं कुछ महीनों के लिए बाहर हो जाऊंगा और कुछ हफ्ते पहले तक मैं इसके लिए तैयार नहीं था। इसके बाद दर्द बढ़ गया और मुझे पता था कि इससे बाहर निकलने का सिर्फ एक तरीका है। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही अपने पैरों पर खड़ा हो जाऊंगा, मैदान पर उतरूंगा और जल्द ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो जाऊंगा।'

भारत की ओर से 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले रैना ने पिछली बार लीड्स में जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने कहा, 'यह समस्या काफी पहले शुरू हो गई थी। 2007 में मैंने पहली बार घुटने की सर्जरी कराई और बाद में मैं मैदान पर उतरा और अपना शत-प्रतिशत दिया, मेरे डॉक्टरों और ट्रेनरों को इसके लिए धन्यवाद।' रैना ने रहस्योद्घाटन किया, 'पिछले कुछ वषरें से हालांकि दर्द हो रहा था। इस दर्द का मेरे खेल पर असर नहीं पड़ा, इसके लिए ट्रेनरों ने मेरी काफी मदद की, जिससे कि मेरे घुटनों पर अधिक जोर नहीं पड़े।' रैना ने साथ देने के लिए अपने डॉक्टरों, परिवार और मित्रों का शुक्रिया अदा किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.