Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने कहा कि अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वनडे वर्ल्ड कप

सुरेश रैना ने कहा कि टीम इंडिया में नंबर 4 पर अगर ये बल्लेबाज खेलता तो हम वर्ल्ड कप जीत सकते थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 10:21 PM (IST)
सुरेश रैना ने कहा कि अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वनडे वर्ल्ड कप
सुरेश रैना ने कहा कि अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारत जीत सकता था 2019 वनडे वर्ल्ड कप

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि अंबाती रायडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप टीम में नंबर चार के बल्लेबाज के तौर पर होना चाहिए था। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के लिए अंबाती को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी, यही नहीं टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हुए थे, लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं दिया गया। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी, लेकिन कुछ दिनों के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की। 

loksabha election banner

साल 2018 में अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे और इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए थे। 33 साल के रैना ने कहा कि वो इससे खुश नहीं थे। ये दौरान रैना का भी आखिरी इंटरनेशनल दौरा था। रैना ने कहा कि मैं चाहता था कि अंबाती भारत के नंबर चार बल्लेबाज रहें क्योंकि वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे थे। उन्हें जितना भी मौका मिला अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी वो वहां नहीं थे। मैं भी साल 2018 के इंग्लैंड दौरे का मजा नहीं उठा पाया, क्योंकि रायडू के फिटनेस टेस्ट में असफल होने के बाद अजीब वातावरण बन गया था। मुझे अच्छा नहीं लग रहा था क्योंकि उन्हें फेल करके मुझे उनकी जगह चुना गया था। 

रैना ने ये कहने में जरा भी संकोच नहीं किया कि रायडू नंबर चार के लिए भारत के लिए बेस्ट थे और अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो भारतीय टीम विश्व कप जीत सकता थी। वहीं दूसरी तरफ सुरेश रैना ने अंबाती रायडू की बल्लेबाजी से कैंप के दौरान खुश नजर आए। दरअसल यूएई जाने से पहले चेन्नई का एक ट्रेनिंग कैंप आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि वो नंबर चार पर शानदार हैं और अगर वो विश्व कप टीम का हिस्सा होते तो हम वनडे विश्व कप 2019 जीत सकते थे। 

 अब अंबाती रायडू और सुरेश रैना सीएसके के लिए आइपीएल 2020 में खेलते नजर आएंगे। इस लीग की शूरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगा। 15 अगस्त को रैना ने धौनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी। रैना सीएसके की तरफ से इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.