नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप में आज तक टीम इंडिया नहीं हारी। साल 2015 के विश्व कप को सुरेश रैना ने याद करते हुए बताया कि कैसे धौनी ने एकदम से प्लान बदला था और उनको खाना छोड़कर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहने की बात कही थी।

भारत ने विराट कोहली की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ 300 रन का स्कोर खड़ा किया था। रैना ने चौथे नंबर पर आकर तेज अर्धशतक जमाया था और भारत ने मैच को 76 रन से अपने नाम कर अजेय रहने का रिकॉर्ड कायम रखा था।

रैना ने बताया कि अजिंक्य रहाणे ने पूरे विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी की और वह पांच नंबर पर उतरे। उन्होंने यह खुलासा किया कि पाकिस्तान के खिलाफ धौनी ने उनको अचानक आकर बल्लेबाजी के बारे में बतया था। कोहली और धवन आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे तभी धौनी ने उनको पैड पहनकर तैयार रहने कहा था।

"मैंने कभी भी उनके फैसले पर सवाल नहीं किया। मुझे याद है 2015 के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान मैं सैंडविच खा रहा था या तो कुछ और ही कर रहा था। अचानक से 20 ओवर के बाद उन्होंने मुझे कहा पैड पहन लो। मैंने पैड पहन लिया। विराट काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे यह धवन के आउट होने से कुछ ओवर पहले हुआ था। लिहाजा इसके बाद मैं बल्लबाजी करने उतर गया, मैंने कुछ शॉट्स लगाए और 70-80 रन बनाए।" 

रैना इस मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। भरात का स्कोर 29.5 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन था। उन्होंने 56 गेंद पर 5 चौके और तीन छक्के की मदद से 74 रन बनाए थे और कोहली के साथ 110 रन की अहम साझेदारी निभाई थी।

रैना ने यह भी खुलासा किया कि धौनी ने आखिरी वक्त पर प्लान में बदलाव क्यों किया, "मैच के बाद मैंने उनसे पूछा था आपने मेरे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव क्यों किया। इसपर उनका जवाब था, मुझे लगा कि आप लेग स्पिनर के खिलाफ ज्यादा अच्छा खेलेंगे। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी की तारीफ भी की थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस