नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni अब दुबई में 19 सितंबर से खेलते हुए नजर आएंगे। धौनी के खेलने का इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद से धौनी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। आइपीएल की तारीख का एलान कर दिया गया है और इसके बाद हर खिलाड़ी अपने स्तर पर अपनी-अपनी क्रिकेट टीम के कैंप के साथ जुड़ने से पहले तैयारियां कर रहा है। ट्रेनिंग कैंप से जरिए खिलाड़ी फिर से अपने पुराने रिदम में लौटने की कोशिश करेंगे। 

कहा जा रहा है कि सीएसके के सारे खिलाड़ी यूएई अन्य टीमों से पहले जाएगी जिससे कि वो वहां के कंडीशन में पूरी तरह से खुद को ढ़ाल सकें। वहीं कैंप से पहले टीम के कप्तान एम एस धौनी क्या कर रहे हैं इसके बारे में सुरेश रैना ने बताया। रैना ने कहा कि धौनी यूएई में होने वाले कैंप से पहले घर पर इस सीजन की तैयारी के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर रैना ने बताया कि कैसे सीएसके के उनसे साथी खिलाड़ी जिसमें धौनी भी हैं वो लॉकडाउन के समय घर पर खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे थे। 

रैना ने कहा कि मैंने अपनी टीम के कई खिलाड़ियों से बात कर रहा हूं और सबकुछ योजनाबद्ध है। दीपक चाहर खेल रहे हैं और एमएस धौनी अपने घर पर ही कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं। सभी को यही करना होगा क्योंकि इस खेल में फिटनेस और प्रतिबद्धता की काफी जरूरत होती है। रैना खुद भी गाजियाबाद में अपने घर के एक मैदान के पास नेट सत्र और आउटडोर प्रैक्टिस कर रहे हैं। रैना ने रिषभ पंत के साथ भी ट्रेनिंग की थी तो वहीं मोहम्मद शमी और पीयूष चावला के साथ भी उन्होंने ट्रेनिंग की थी और इसका वीडियो शेयर भी किया था। ये सभी खिलाड़ी यूपी या फिर दिल्ली से हैं और सब आइपीएल 2020 की तैयारी कर रहे हैं। 

सीएसके अगर चौथी बार खिताब जीतना चाहती है तो रैना का फॉर्म टीम के लिए काफी अहम होगा। रैना ने कहा कि मैंने रिषभ के साथ भी प्रैक्टिस की थी और वो गेंद को काफी अच्छी तरह से हिट कर रहे थे। उसके बाद मैंने शमी के साथ भी अभ्यास किया। सभी गेंदबाज यहां आ रहे हैं और अभ्यास कर रहे हैं। पीयूष चावला भी आए थे और वो काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। सीएसके दस अगस्त को ही यूएई के लिए रवाना होना चाहती है, लेकिन बोर्ड की तरफ से उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी गई है। 

बीसीसीआइ का कहना है कि पहले भारत सरकार की तरफ से उन्हें फाइनल अप्रूवल मिल जाए तो उसके बाद वो 20 अगस्त के बाद यूएई जा सकते हैं। रैना ने कहा कि वो सीएसके कैंप का इंतजार कर रहे हैं और अगर हम पहले चले जाते हैं तो ये टीम के लिए अच्छा होगा क्योंकि हमें अपनी तैयारी के लिए ज्यादा वक्त मिल जाएगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस