Move to Jagran APP

इमरान के शपथ-ग्रहण समारोह में जाने से पहले गावस्कर लेंगे सरकार से सलाह

गावस्कर ने कहा कि मैं वहां जाने से पहले सरकार की राय जानना चाहता हूं कि मुझे वहां जाना चाहिए या नहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 09:14 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 09:14 PM (IST)
इमरान के शपथ-ग्रहण समारोह में जाने से पहले गावस्कर लेंगे सरकार से सलाह
इमरान के शपथ-ग्रहण समारोह में जाने से पहले गावस्कर लेंगे सरकार से सलाह

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि वो पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से पहले सरकार से सलाह लेंगे। गावस्कर और कपिल देव को इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

loksabha election banner

गावस्कर ने कहा कि मैं वहां जाने से पहले सरकार की राय जानना चाहता हूं कि मुझे वहां जाना चाहिए या नहीं। हालांकि उनका वहां जाना निश्चित नहीं है क्योंकि उनके और भी कई काम हैं। उन्होंने बताया कि मुझे कल ही वहां आने का निमंत्रण मिला और ये मुझे इमरान खान के ऑफिस की तरफ से आया है। हालांकि मुझे इसके लिए कोई आधिकारिक आमंत्रण नहीं मिला है। मैं वहां जाने पर विचार करूंगा लेकिन सबसे पहले ये जरूरी है कि क्या मैं वहां जाने की स्थिति में हूं। मैं इस वक्त कमेंट्री में व्यस्त हूं और भारत व इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मुझे लॉर्ड्स में कमेंट्री करनी है। इसकी वजह से मै शपथ-ग्रहण वाले दिन वहां जा पाउंगा या नहीं ये निश्चित नहीं है। अगर ये समारोह 15 अगस्त को है तो वहां नहीं जाउंगा क्योंकि उस दिन मेरी मां का 93वां जन्मदिन है और इसी दिन स्वतंत्रता दिवस भी है। इसी दिन मैं इंग्लैंड वापस हो जाउंगा क्योंकि इसके बाद मुझे अगले तीन टेस्ट मैच भी कवर करने हैं। 

गावस्कर ने एक वाकया याद करते हुए उन दिनों को याद किया जब वर्ष 1992 में पाकिस्तान ने विश्व कप जीता था। उस वक्त मुझे लाहौर में टीम के बधाई समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया गया था। नवाज शरीफ उस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे और उन्होंने मुझे इस समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया था जिसे लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। मुझे उस समारोह का हिस्सा बनकर काफी खुशी हुई थी क्योंकि हमें नौ वर्ष पहले की वो बात याद आ गई जब हमने इंग्लैंड में विश्व कप जीता थी। मुझे याद है कि हम इमरान खान के घर पर डिनर के लिए लिए गए थे और मैं वहां तीन या चार दिनों तक रुका। नुसरत फतेह अली खान वहां आए थे और हमने उनके गायन का आनंद लिया था। जब हम वहां से निकले तो फैंस ने मुझसे ऑटोग्राफ लिए और कहा कि 'हमने तो जीते हैं विश्व कप और आपके पीछे लगी सारी हमारी मुल्क'। वो मेरे लिए शानदार अनुभव था। 

गावस्कर ने कहा कि वो इमरान खान के इस सफलता से काफी खुश हैं। उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। ये उनका कोई पहला चुनाव नहीं है। इससे पहले उन्होंने पिछला चुनाव हारा था। हालांकि पिछले चुनाव में उन्हें इस बात की आशा थी कि वो जीतेंगे पर ऐसा नहीं हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.