Move to Jagran APP

टीम इंडिया को कम करके आंकने की गलती का खमियाजा किस रूप में इंग्लैंड को भुगतना पड़ा, गावस्कर ने बताया

गावस्कर ने कहा कि एशेज सीरीज पर अभी से ध्यान देने की जगह उन्हें टीम इंडिया की वर्तमान चुनौती पर ध्यान देना चाहिए था। इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को कम करके आंका और अंत में यह उन्हें बहुत महंगा पड़ा क्योंकि वो अब सीरीज जीत नहीं सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 05:49 PM (IST)
टीम इंडिया को कम करके आंकने की गलती का खमियाजा किस रूप में इंग्लैंड को भुगतना पड़ा, गावस्कर ने बताया
कप्तान विराट कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि, भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने काफी कम करके आंका। अब दोनों देश इस टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में मैनचेस्टर में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे प्रसिद्ध आवाजों में से एक बैटिंग लीजेंड गावस्कर ने बताया कि, द ओवल में हाल ही में समाप्त हुए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की थ्री लायंस पर नाटकीय जीत के बाद रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम पर दबाव क्यों होगा। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर गावस्कर ने इंग्लैंड और इंग्लैंड के मीडिया द्वारा भारत के यूनाइटेड किंगडम (यूके) के चल रहे दौरे के दौरान एशेज सीरीज को बढ़ावा देने की गलती के बारे में भी विस्तार से बात की। गावस्कर ने आज तक पर बात करते हुए कहा कि, मैनचेस्टर में पांचवें टेस्ट में रूट पर दबाव होगा क्योंकि भारत उस मैच में 2-1 मनोवैज्ञानिक लाभ के साथ आगे बढ़ रहा होगा। इंग्लैंड टीम और अंग्रेजी मीडिया की एक और बड़ी गलती यह थी कि वे एशेज श्रृंखला के बारे में बात कर रहे थे और वे कैसे उस सीरीज में खेलना चाहते हैं। 

गावस्कर ने कहा कि, 'एशेज सीरीज पर अभी से ध्यान देने की जगह उन्हें टीम इंडिया की वर्तमान चुनौती पर ध्यान देना चाहिए था। इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को कम करके आंका और अंत में इस सीरीज में यह उन्हें बहुत महंगा पड़ा क्योंकि वो अब सीरीज जीत नहीं सकते।' आपको बता दें कि, लार्ड्स टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड ने लीड्स में क्या खूब वापसी की थी और भारतीय टीम को पारी के अंतर से हराया था। इसके बाद ओवल टेस्ट मैच में भी वो एक समय पर जीत के दावेदार के तौर पर उभरे थे, लेकिन भारतीय टीम ने गजब का जज्बा दिखाया और ना सिर्फ मैच में वापसी की, बल्कि मैच को 157 रन के बड़े अंतर से भी जीत लिया और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। अब भारत ये टेस्ट सीरीज हारेगा नहीं इतना पक्का हो गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.