सिडनी, पीटीआइ। Ind vs Aus: भारत ने यहां खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच ड्रॉ कराया है। इसके बाद हर कोई भारतीय टीम की तारीफ कर रहा है। इसी बीच महान बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सोमवार को भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमने विश्व क्रिकेट को यह संदेश दे दिया कि हम किसी भी परिस्थिति में नहीं झुकेंगे।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने जिस तरह से सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया उससे ये साफ पता चलता है कि वह किसी भी परिस्थिति से उबर सकती है। पांचवें नंबर पर आए रिषभ पंत ने तो कमाल ही कर दिया। उन्होंने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। पंत ने कदमों का इस्तेमाल कर जिस तरह से आगे बढ़कर छक्के लगाए, इससे साफ है कि उन्होंने क्रिकेटिंग सोच का इस्तेमाल किया। 

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से मैच जीत सकती है, क्योंकि पांचवें दिन के पहले सत्र में जिस तरह से चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत मैच में पकड़ बना लेगा। हालांकि, दूसरे सत्र में जैसे ही पंत आउट हुए तो चेतेश्वर पुजारा ने रन बटोरने शुरू कर दिए। यहां तक भी भारत की टीम जीत की ओर देख रही थी, लेकिन जैसे ही पुजारा आउट हुए तो फिर भारत ने अपना दूसरा प्लान लागू किया। 

पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए आर अश्विन ने हनुमा विहारी के साथ कुछ ही देर बल्लेबाजी की, लेकिन हनुमा विहारी को हैमस्ट्रिंग की चोट ने परेशान कर दिया और वे रन भी दौड़ रहे थे। यही कारण था कि अश्विन और विहारी ने मिलकर सिर्फ गेंदों को डक करना शुरू कर दिया। 250 से ज्यादा गेंदें दोनों गेंदबाजों ने खेलीं और मैच को ड्रॉ करा दिया। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप