Move to Jagran APP

गावस्कर ने बताया किस भारतीय बल्लेबाज को आउट करके विरोधी टीम को लगता है जैसे उन्होंने सांप का फन कुचल दिया

गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा को जल्दी आउट करना विरोधी टीम के लिए बोनस है क्योंकि कप्तान के आउट होने के बाद टीम का मनोबल गिरता है। उन्होंने आगे कहा कि कप्तान को आउट करना हमेशा विपक्ष के लिए एक बड़ा प्लस होता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 07:43 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 04:14 PM (IST)
गावस्कर ने बताया किस भारतीय बल्लेबाज को आउट करके विरोधी टीम को लगता है जैसे उन्होंने सांप का फन कुचल दिया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रोहित शर्मा बेशक भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं, लेकिन वो टीम को तेज शुरुआत देने में सफल हो रहे हैं। वहीं कप्तानी के मोर्चे पर रोहित शर्मा का जलवा कायम है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करते हुए हिटमैन ने अपनी कप्तानी का वर्चस्व बनाए रखा। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अब तक कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारे हैं और ये सिलसिला कंगारू टीम के खिलाफ भी जारी रहा। 

prime article banner

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साल 2022 में अब तक कुल 22 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं और अब भारत ने पाकिस्तान का रिकार्ड तोड़ते हुए एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकार्ड भी कायम कर लिया। रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले व तीसरे टी20 मैच में 11 और 17 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 46 रन बनाए थे और भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। दूसरा टी20 मैच बारिश की वजह से 8-8 ओवर का कर दिया गया था। इस मुकाबले में उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया था। 

रोहित शर्मा अब क्रीज पर उतरते ही विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपना लेते हैं और ऐसे में वो उस तरह की लंबी पारियां नहीं खेल पा रहे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। हालांकि इससे टीम को थोड़ा नुकसान तो होता है। अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनके इस अप्रोच को डिफेंड किया है और बताया कि वो इस तरह से खेल सकते हैं जबकि वो जानते हैं कि हिटमैन के पास किस तरह की मारक क्षमता है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि अगर आपके पास लंबी बल्लेबाजी लाइन अप है तो आपको इसी तरह से खेलना चाहिए। 

गावस्कर ने आगे कहा कि हम सब रोहित शर्मा को लंबे समय तक क्रीज पर देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि वो 10-12 ओवर तक खेलें और तब आप पूरी तरह से निश्चिंत हो जाते हैं। अगर वो ज्यादा देर तक क्रीज पर रह जाते हैं तो स्कोर कहां से कहां तक पहुंच सकता है, लेकिन अगर वो 5,6,7 रन बनाते हैं तो ये टीम के हक में नहीं होता। उन्होंने तीसरे मैच का जिक्र करते हुए कहा कि आपने देखा कि हार्दिक पांड्या अंत में किस तरह से आए। अब जब आपके पास इस तरह की बल्लेबाजी लाइनअप है तो तो आप चांस ले सकते हैं। 

गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा को जल्दी आउट करना विरोधी टीम के लिए बोनस है क्योंकि कप्तान के आउट होने के बाद टीम का मनोबल गिरता है। उन्होंने आगे कहा कि कप्तान को आउट करना हमेशा विपक्ष के लिए एक बड़ा प्लस होता है। ये कुछ ऐसा है जैसे आपने सांप का फन कुचल दिया हो। अगर आप ओपनर बल्लेबाज हैं और ऊपर से कप्तान हैं तो विरोधी टीम आपको निशाना बनाएंगे। वो कप्तान को आउट करके टीम का मनोबल गिराने की कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय टीम के पास कई क्लास प्लेयर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK