Move to Jagran APP

भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़के गावस्कर, कहा- कोहली को मिली छुट्टी, इस खिलाड़ी को क्यों नहीं?

नटराजन आइपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान पहली बार पिता बने और इसके बाद उनको यूएई से सीधा ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया। इसके बाद उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टेस्ट सीरीज में भी रुकने को कह दिया गया नेट में गेंदबाजी करने के लिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 08:58 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 09:36 AM (IST)
भारतीय टीम मैनेजमेंट पर भड़के गावस्कर, कहा- कोहली को मिली छुट्टी, इस खिलाड़ी को क्यों नहीं?
भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन के साथ कप्तान विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में फूट की बात कही है। टीम के गेंदबाज आर अश्विन और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों के साथ पक्षपात होता है क्योंकि अलग अलग खिलाड़ियों के लिए टीम में अलग अलग नियम बने हुए हैं।

loksabha election banner

एक अंग्रेजी वेबसाइट के कॉलम में गावस्कर ने लिखा, पिछले काफी समय के अश्विन को संघर्ष करना पड़ रहा है इसलिए नहीं कि उनकी गेंदबाजी क्षमता में कोई कमी है लेकिन इस वजह से क्योंकि वह मीटिंग में अपनी बात रखते हैं जबकि काफी सारे खिलाड़ी सिर्फ अपना सिर हिलाते हैं चाहे वो उस बात से सहमत हो या नहीं।

किसी भी दूसरे देश में उस गेंदबाज का स्वागत होता है जिसने 350 टेस्ट विकेट हासिल किया हो और इस बात को भी नहीं भूले कि उन्होंने चार शतक भी बनाया है। अगर पहले टेस्ट में अश्विन ने इतने विकेट नहीं लिए होते तो उनको दूसरे मैच में आराम से बाहर कर दिया जाता। ऐसा किसी भी स्थापित बल्लेबाज के साथ नहीं किया जाता। अगर वो फ्लॉप हो जाए इसके बाद भी उनको अगला मौका मिलता है और बार बार मौका मिलता रहता है लेकिन अश्विन के लिए नियम बिल्कुल ही अलग है।

एक और खिलाड़ी जो नियमों को लेकर आपको हैरान करेगा लेकिन बिल्कुल इसके बारे में कोई किसी तरह की आवाज नहीं उठाएगा। एक नए खिलाड़ी टी नटराजन, बाएं हाथ के यॉर्कर के विशेषज्ञ जिन्होंने टी20 मैच में डेब्यू करते हुए सबके प्रभावित किया यहां तक कि हार्दिक पांड्या ने उनको अपना प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी दे दिया।नटराजन आइपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान पहली बार पिता बने और इसके बाद उनको यूएई से सीधा ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया। इसके बाद उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टेस्ट सीरीज में भी रुकने को कह दिया गया लेकिन टेस्ट टीम का हिस्सा होकर नहीं बल्कि नेट में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज के लिहाज से। आप खुद ही सोचिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.