नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर एक मात्र टेस्ट, तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए पहुंची है। इस दौरे के बाद भारत को वेस्टइंडीज के साथ पहले वनडे और फिर टी20 सीरीज में खेलना है। वनडे से लिए चुनी गई टीम में सीनियर को आराम दिया गया है। इस बात से पूर्व दिग्गज बेहद नाराज हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने तो इस बात पर अपनी राय देते हुए सभी सीनियर को जमकर फटकार लगाई। गावस्कर ने टीवी टुडे से बात करते हुए कहा अगर जो आपको आराम करना है तो फिर इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कीजिए। भारत की तरफ से खेलते हुए आराम करने की जरूरत क्यों महसूस होती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। 

  • आइपीएल में आराम क्यों नहीं लेते
  • टी20 मुकाबले खेलने के बाद नहीं होती थकावट
  • भारत के लिए खेलना जरूरी, आराम नहीं कर सकते
  • टेस्ट मैच खेलने में मानसिक और शारिरिक थकावट होती है

गावस्कर बोले, "मैं इस बात को लेकर सहमत नहीं हूं को खिलाड़ियों को भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए आराम मिले। बिल्कुल भी नहीं। आप भारत के लिए खेल रहे हैं। आप आइपीएल में खेलते वक्त को आराम नहीं लेते हैं लेकिन भारत की तरफ से खेलने के वक्त आराम लेना है। मैं तो इस बात से कभी भी सहमत नहीं हूं। आपको भारत की तरफ से खेलना ही होगा, आराम लेने के बारे में तो बात ही मत कीजिए।"

टी20 मुकाबले में नहीं होती ज्यादा थकावट

खिलाड़ियों के शरीर की थकावट को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, "टी20 मुकाबलों के दौरान तो एक पारी में बस 20 ओवर का ही खेल होता है। इससे आपके शरीर को इतनी ज्यादा थकावट भी नहीं होती। टेस्ट मैच के दौरान दिमाग और शरीर दोनों को ही थकावट होती है लेकिन टी20 क्रिकेट को खेलने में इतनी ज्यादा भी परेशानी नहीं होती है।"

 

Edited By: Viplove Kumar