जासं, कानपुर। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में खेल रही है। सीरीज का यह मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस मौका का सही तरह से फायदा उठाने के लिए वनडे और टी20  भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी और पहली पारी में श्रेयस अय्यर की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने 345 रन बनाए।

इस मैच के साथ अय्यर ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और पहले ही मैच में उन्होंने धमाका कर दिया। नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह टीम की कमान संभाल रहे रहाणे ने पहले ही उनके डेब्यू की बात को पक्का कर दिया था। अय्यर को गुरुवार सुबह मैच से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने टेस्ट कैप दी। इस कैप को देने के वक्त उनसे क्या बात चीज हुई इस बात का खुलासा दूसरे दिन शतकीय पारी खेलने के बाद उन्होंने किया।

'टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर की असली परीक्षा इस जगह होगी, पास हुए तभी बन पाएंगे पक्के बल्लेबाज'

ग्रीनपार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि मेरे लिए मैच का पहला दिन हमेशा यादगार रहेगा। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर से टेस्ट कैप हासिल करना और पहले दिन बल्लेबाजी करना हमेशा याद रहेगा। उन्होंने कहा कि मुझे कल रात नींद नहीं आई।

गावस्कर सर ने कहा कि अतीत में बहुत आगे और बहुत पीछे मत देखो। बस वर्तमान में रहो। मुझे इन बातों ने प्रेरित किया। जब आप पहले मुकाबले में शतक बनाते हैं तो वो हमेशा यादगार हो जाता है। यह मेरे करियर का सबसे अच्छा अहसास है। मैं इसे कभी नहीं भूलना चाहूंगा।

 

Edited By: Viplove Kumar