Move to Jagran APP

स्टुअर्ट ब्रॉड का दावा, ये खिलाड़ी है इंग्लैंड का बेस्ट एवर व्हाइट बॉल क्रिकेटर

England vs Australia ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने पहले दो टी20 मैचों में तूफानी पारी खेली जिसको लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बड़ा बयान दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 03:17 PM (IST)
स्टुअर्ट ब्रॉड का दावा, ये खिलाड़ी है इंग्लैंड का बेस्ट एवर व्हाइट बॉल क्रिकेटर
स्टुअर्ट ब्रॉड का दावा, ये खिलाड़ी है इंग्लैंड का बेस्ट एवर व्हाइट बॉल क्रिकेटर

साउथैंप्टन, आइएएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने साथी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की जमकर तारीफ की है। टेस्ट स्पेशलिस्ट स्टुअर्ट ब्रॉड ने जोस बटलर को सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपने देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है। बटलर ने रविवार को यहां एजेस बाउल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 54 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 77 रनों की पारी खेली थी और टीम को एक आसान सी जीत दिलाई थी।

loksabha election banner

जोस बटलर की इस पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 158 रनों के लक्ष्य को चार विकेट खोकर और सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली। 2-0 की अजेय बढ़त के बाद जोस बटलर ने आखिरी मैच में नहीं खेलने का फैसला किया है। अपने परिवार से मिलने के लिए बटलर चले गए और आने वाली वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले वे इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं, मैच के ठीक बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ट्वीट कर बटलर की तारीफ की।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट करते हुए कहा है, " इंग्लैंड के सबसे अच्छे सफेद गेंद खेलने वाले खिलाड़ी जोस बटलर ने एक बार फिर इस बात को साबित करके दिखा दिया है।" गौरतलब है कि जोस बटलर ने सीरीज के पहले टी20 मैच में भी 44 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इंग्लैंड ने उस मैच को दो रन के करीबी अंतर से जीता था। इस सीरीज में जोस बटलर ओपनिंग करने उतरे थे और वे सफल रहे, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि उनको टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना पसंद है।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भी मैच के समाप्त होने के बाद जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा, " जब आप किसी को पिछले दो मैचों रन बनाते हुए देखते हैं तो यह स्पष्ट रूप से छोटे प्रारूप में शक्तिशाली खिलाड़ी हैं। हमें कल एक टीम के रूप में चैट करनी होगी।" दोनों देशों के बीच तीसरा टी20 मैच मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.