लंदन। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर ने आदिल राशिद के साथ आठवें विकेट के लिए 33 और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ नौवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। साझेदारी के बारे में बटलर ने कहा, 'हमने संभवत: 50 और रन के बारे में बात की थी, हमने इसे लक्ष्य बनाया था। लेकिन, मुझे लगता है कि हमने साझेदारी में काफी अच्छा काम किया। राशिद बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। और हमें पता है कि ब्रॉड ने अपने करियर के दौरान इंग्लैंड के लिए कुछ अच्छे रन जुटाए हैं।'

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर जिम्मेदारी भरी पारी खेली, लेकिन 49 रन बनाने के बाद दिन के अंतिम ओवरों में बेन स्टोक्स का शिकार बने। बटलर ने कहा, 'बेशक वह बड़ा विकेट था। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों में से एक हैं और उनके लिए यह सीरीज बेहतरीन रही।' बटलर ने कहा कि प्रशसंकों के लिए कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच का संघर्ष देखना शानदार रहा।

उन्होंने कहा, 'यह बेहतरीन टेस्ट क्रिकेट है। विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडि़यों में से एक हैं और जिम्मी इंग्लैंड का महानतम गेंदबाज हैं। प्रशसंकों के लिए एक समान क्षमता वाले खिलाडि़यों के बीच जंग शानदार होती है।' बटलर ने कहा, 'वे दोनों काफी प्रतिस्पर्धी हैं और पूरी सीरीज के दौरान उनके बीच शानदार संघर्ष देखने को मिला।' वैसे इस टेस्ट सीरीज में एंडरसन एक बार भी विराट को आउट करने में सफल नहीं रहे। वहीं विराट इस टेस्ट सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तो एंडरसन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern