Move to Jagran APP

श्रीलंका के इस दिग्गज स्पिनर ने बताया, कब कह रहे हैं क्रिकेट को अलविदा

मीडिया से बात करते हुए हेराथ ने कहा कि हो सकता है इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मेरी करियर की आखिरी सीरीज हो

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 08:56 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 08:57 AM (IST)
श्रीलंका के इस दिग्गज स्पिनर ने बताया, कब कह रहे हैं क्रिकेट को अलविदा
श्रीलंका के इस दिग्गज स्पिनर ने बताया, कब कह रहे हैं क्रिकेट को अलविदा

 नई दिल्ली, जेएनएन। मुथैया मुरलीधरन के बाद श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर रंगना हेराथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का संकेत दिया है। हेराथ के संकेत इशारा कर रहा है कि वह इस साल इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे। मीडिया से बात करते हुए हेराथ ने कहा कि हो सकता है इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मेरी करियर की आखिरी सीरीज हो।

loksabha election banner

 हेराथ इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। हेराथ इस समय 40 साल के हैं और कुछ साल पहले उन्होंने टेस्ट करियर को लंबा खिंचने के लिए वनडे और टी20 करियर को अलविदा कह दिया था।

 संन्यास के बारे में बोलते हुए हेराथ ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले मेरे पास सोचने का तीन वक्त होगा। ये मौका हर खिलाड़ी के जीवन में कभी ना कभी तो आता ही है कि उसे क्रिकेट छोड़ना का फैसला करना पड़े। मुझे लगता है कि मेरे करियर में वह समय आ चुका है। अब मुझे फैसला जल्द ही लेना होगा।

 रंगना हेराथ ने कहा, साल 1999 में मेरे इंटरनेशनल करियर की शुरुआत हुई।  मैं खुश हूं कि मैं 18 साल तक क्रिकेट खेल पाया। मैंने जो भी अपने करियर में हासिल किया उससे मैं उससे खुश हूं।

 आपको बता दें कि  हेराथ साल 2009 के बाद जाकर ही श्रीलंका में अपनी जगह पक्की कर पाए थे। वो अबतक अपने टैस्ट करियर में 419 विकेट ले चुके हैं। 90 प्रतिशत विकेट उन्होंने साल 2009 के बाद ही लिए। वो 90 के दशक के आखिरी खिलाड़ी हैं जो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके साथ के बाकी खिलाड़ी अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.