Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री बोले- हमें उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा

ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा लेकिन इसका फैसला आइसीसी को करना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 08:55 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री बोले- हमें उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा
ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री बोले- हमें उम्मीद है कि T20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा

नई दिल्ली, एएनआइ। जैसा कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने टी20 विश्व कप 2020 के भाग्य पर निर्णय को स्थगित करना जारी रखा है, ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने शुक्रवार को कहा कि देश अभी भी टूर्नामेंट के साथ आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप 2020 को 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है। हालांकि, टूर्नामेंट का भाग्य दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी और यात्रा प्रतिबंधों के कारण अधर में लटका हुआ है।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी एएनआइ के साथ बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री कोलबेक ने कहा कि फेडरल सरकार अभी भी टूर्नामेंट की मेजबानी करने की योजना बना रही है और देश में कोरोना वायरस पर मिली सफलता ने टूर्नामेंट की मेजबानी के बारे में आशावाद को जन्म दिया है। बता दें कि मई के आखिर में हुई आइसीसी की मीटिंग में कहा गया था कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला 10 जून को लेगी, लेकिन इस फैसले मे कहा गया है कि इसका निर्णय अब जुलाई में होगा।

कोलबेक ने कहा है, "फेडरल सरकार पुरुष टी20 विश्व कप की योजना पर स्थानीय आयोजन समिति और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करना जारी रख रही है। महामारी और वायरस की अवस्था को कम करने की देश की क्षमता के लिए हमारी निर्णायक प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप कोरोना वायरस सुरक्षित ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन-चरणीय रूपरेखा का रोल-आउट हो गया है। इसमें सभी स्तरों पर खेल के मंचन को शामिल किया गया है।"

हालांकि, खेल मंत्री ने कहा कि अगर टूर्नामेंट योजना के अनुसार आगे बढ़ता है, तो विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों में संभावित प्रतिबंधों के कारण दर्शकों की संख्या कम हो सकती है। उन्होंने कहा है, "टी20 विश्व कप स्पष्ट सावधानियों के बिना आयोजित नहीं होगा। ऑस्ट्रेलियाई राज्य और क्षेत्र प्रत्येक क्षेत्राधिकार में खेल को फिर से शुरू करने को लेकर व्यवस्था लागू करने के लिए जिम्मेदार हैं। इससे दर्शकों की संख्या पर प्रतिबंध लग सकता है, लेकिन क्या क्षमता अभी तक स्पष्ट नहीं है। हम खिलाड़ियों और दर्शकों को सुरक्षित रखने के उपायों के कार्यान्वयन और समर्थन के लिए प्रतिबद्ध हैं। टूर्नामेंट के संबंध में कोई भी निर्णय आखिरकार आइसीसी को लेना है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.