Move to Jagran APP

रमीज राजा को भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब, कहा- 'कोई देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता'

Ind vs Pak भारत के खेल मंत्री रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा की बात का जवाब देते हुए कहा कि हमारे देश की कोई अनदेखी नहीं कर सकता। वहीं बीसीसीआइ की तरफ से राजा की बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernPublished: Sat, 26 Nov 2022 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 06:34 PM (IST)
रमीज राजा को भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब, कहा- 'कोई देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता'
भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने शुक्रवार को कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने भारत नहीं जाएगी। रमीज राजा की इस धमकी के बाद भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें करारा जवाब दिया। रमीज राजा ने ये बयान उर्दू न्यूज से बात करते हुए कही थी और एक बार फिर से उन्होंने पुराने विवाद को हवा देने की कोशिश भी की। 

loksabha election banner

रमीज राजा के इस बयान के बाद बीसीसीआई की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई, लेकिन भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि भारत को किसी के द्वारा अनदेखा नहीं किया जा सकता है। अनुराग ठाकुर ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा कि सही समय का इंतजार करें। खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने खुलासा किया था कि भारत 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। भारत की पाकिस्तान की आखिरी यात्रा 2008 एशिया कप में थी जबकि पाकिस्तान 2016 टी20 विश्व कप के लिए भारत आया था। यही नहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है और दोनों देश एशिया कप और आइसीसी वर्ल्ड कप में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का सामना आखिरी बार हुआ था जिसमें भारत को जीत मिली थी, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार गई थी तो वहीं पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। भारत के फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद रमीज राजा ने टीम इंडिया पर तंज कसते हुए कहा था कि बिलियन डालर टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई जबकि पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.