Move to Jagran APP

IND vs SA: वर्ल्ड कप से पहले अपनी रणनीति पर बात नहीं करना चाहते हैं साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर

IND vs SA भारत दौरे से पहले साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले वह अपनी टीम की रणनीति के बारे में चर्चा नहीं करना चाहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह कोचिंग छोड़ देंगे।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurPublished: Fri, 23 Sep 2022 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 04:53 PM (IST)
IND vs SA: वर्ल्ड कप से पहले अपनी रणनीति पर बात नहीं करना चाहते हैं साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर
IND vs SA: मार्क बाउचर हेड कोच साउथ अफ्रीका टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आइएएनएस: दक्षिण अफ्रीका के कोच और पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर आखिरी बार भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम 3 टी20 के अलावा 3 वनडे मैच भी खेलेगी। मार्क बाउचर ने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम की कोचिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया था क्योंकि वह आइपीएल के अगले सीजन में मुंबई इंडियंस को बतौर हेड कोच ज्वाइन करने वाले हैं। भारत दौरे से पहले मार्क बाउचर ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वह भारत दौरे के दौरान अपनी टीम रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की शुरुआत 28 सितम्बर को तिरुवनंतपुरम से होगी। दूसरा टी20 मैच अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी20 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। छह अक्टूबर को रांची में वनडे सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप खेलने 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। दो अभ्यास मैचों के बाद टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कहा कि भारत दौरा हमारे लिए काफी बड़ा है। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमें ऑस्ट्रेलिया में अलग ब्रांड की क्रिकेट खेलनी है। आप हमसे यह उम्मीद न करें कि हम अपनी पूरी ताकत के साथ भारत के खिलाफ खेलें। हम भारत में हर किसी को शामिल करने की कोशिश करेंगे। हमें भारत में तीन टी20 और तीन वनडे खेलने हैं जो खिलाड़ियों को फॉर्म में लाने के लिए काफी होंगे।

हालांकि बतौर कोच बाउचर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उनकी कोचिंग में टीम ने लगातार छह टी20 सीरीज गंवाई थी लेकिन फिर वापसी करते हुए लेकिन फिर वापसी करते हुए पिछली सात में से पांच टी20 सीरीज में टीम ने जीत दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.