जोहानसबर्ग, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की लगातार ये कोशिश है कि दुनिया की बड़ी क्रिकेट टीमें भी वहां का दौरा करे और क्रिकेट सीरीज खेलें। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से ये आग्रह किया था कि प्रोटियाज पाकिस्तान का दौरा करें और क्रिकेट सीरीज खेले, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान द्वारा तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेले जाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। साउथ अफ्रीका को अगले महीने भारत दौरे के बाद पाकिस्तान में टी 20 सीरीज खेलने का प्रस्ताव दिया गया था पर साउथ अफ्रीका ने वर्क लोड का हवाला देते हुए इस प्रपोजल को खारिज कर दिया है। 

इएसपीएन की रिपोर्ट को मानें तो दोनों देशों के बीच प्रस्तावित इस सीरीज के लिए बाद में कोई ऐसी डेट रखी जाएगी जो दोनों बोर्ड को सूट करे। साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम अपनी धरती पर साउथ अफ्रीका के साथ 12 से 18 मार्च के बीच में ये वनडे सीरीज खेलेगी। साउथ अफ्रीका के इस भारत दौरे के बाद ही पाकिस्तान की तरफ से रावलपिंडी में तीन मैचों की टी 20 सीरीज का प्रस्ताव प्रोटियाज को दिया गया था। साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ टी 20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले प्रोटियाज ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया को होस्ट करेगी। दोनों देशों के बीच साउथ अफ्रीका में तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी जिसका समापन सात मार्च को होगा। इसके ठीक बाद साउथ अफ्रीका की टीम भारत आ जाएगी और तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस